राह चलते इस महिला ने कर दिया ऐसा कांड कि पुलिस ने भी जोड़ लिए हाथ, देखें Video

जबलपुर मध्यप्रदेश

जबलपुर. पुलिस द्वारा चलाए जा रहे हेलमेट चेकिंग अभियान के दौरान एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. मामला जबलपुर के विजयनगर थाना क्षेत्र का है. जहां पुलिस सड़क किनारे बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों की धर पकड़ कर रही थी. इसी बीच एक महिला को पुलिसकर्मियों ने हेलमेट न लगाने के चलते क्या रोक लिया कि उसने आफत ही खड़ी कर दी. पुलिस के इस अभियान की ज़द में आई महिला के खिलाफ जब अधिकारी चालानी कार्रवाई करने लगे तभी महिला अपना आपा खो बैठी और जोर-जोर से चिल्लाने लगी. कभी महिला तेज आवाज में चिल्लाती तो कभी चीख चीख कर रोने लगती, कभी किसी पुलिस अधिकारी के पास जाकर तो कभी सड़क पर जाकर महिला रोना शुरू कर देती है.

इस हाई वोल्टेज ड्रामे को जिसने भी देखा वह हैरत में पड़ गया. बताया जा रहा है कि यह महिला पेशे से शिक्षिका है, जो बिना हेलमेट लगाए गाड़ी चला रही थी तो, पुलिस ने रोकते हुए उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई कर लिखा पढ़ी शुरू कर दी. महिला को जैसे ही पता चला कि उसके खिलाफ चालान बन रहा है और उसे जुर्माने के रूप में रकम की अदायगी करनी पड़ेगी तो वह ड्रामे पर उतर आई. इस ड्रामा क्वीन महिला ने काफी देर तक जमकर हंगामा काटा. एक के बाद एक कई पुलिसकर्मियों ने उस महिला को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह मानने तैयार नहीं हुई और जोर-जोर से रोने लगी.

पुलिस अधिकारी ने महिला के सामने जोड़े हाथ
इस बीच एक महिला पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंची और उन्होंने भी चीखती और रोती हुई महिला को समझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उसके बावजूद भी हाई वोल्टेज ड्रामा पर उतारू महिला मानने राज़ी नहीं हुई. थक हारकर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिस अधिकारी ने तो महिला के सामने अपने हाथ ही जोड़ लिए. चालानी कार्वाई के दौरान इस महिला शिक्षक की हरकतों का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

महिला ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा
यह पूरा मामला जबलपुर के विजयनगर थाना इलाके के दीनदयाल चौराहे के आसपास का बताया जा रहा है. स्थानीय पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह वीडियो करीब 10 दिन पुराना है. जब पुलिस की टीम विजयनगर थाना इलाके में बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों की धर पकड़ कर रही थी कि तभी इस महिला को भी बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने के चलते रोका गया और जब कार्रवाई की बारी आई तो महिला हाई वोल्टेज ड्रामा करने लगी.

महिला ने पुलिस पर लगाया आरोप
हंगामा कर रही महिला का आरोप है कि पुलिस की कार्रवाई भेदभाव पूर्ण तरीके से चल रही है. सड़क पर सैकड़ों की तादाद में लोग बिना हेलमेट के ही गाड़ी चला रहे हैं, लेकिन चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही जुर्माने की कार्रवाई की जा रही है. काफी देर तक चल हंगामा के बाद मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने महिला को नियमों का हवाला देकर कार्रवाई का डर दिखाया तब जाकर वह शांत हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *