पिथौरागढ़ में वाहन 200 मीटर गहरी खाई में गिरा, चार लोगों की मौत हो गई।

मार्गदर्शन

देहरादून/पिथौरागढ़
पिथौरागढ़ जिले में एक बार फिर दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है। देर रात एक वाहन 200 मीटर गहरी खाई में गिर गया जिससे चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो लोग सगे भाई थे। हादसे में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। यह सभी लोग बारात से वापस गांव लौट रहे थे। पिथौरागढ़ जिले के चांडक क्षेत्र में रविवार देर रात हुए भयानक हादसे में गाड़ी के परखच्चे उड़ गए।

रात बारात से चमाली की ओर जा रहा एक वाहन एंचोली क्षेत्र के तहत एडोली के पास एक बोलेरो जीप 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इस वाहन में आठ लोग सवार थे। इस हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ और राजस्व रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंचीं। तब तक स्थानीय लोग भी बचाव कार्य के लिए खाई में उतर चुके थे। ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू टीमों ने घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल भिजवाया।

घटना में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। इनके शवों को भी रेस्क्यू किया गया है। इस दुर्घटना में पवन कुमार (40), अंगद कुमार (34) दोनों पुत्र जगत राम, कैलाश कुमार (48) पुत्र शोभन राम, अजय कुमार (32) पुत्र होशियार की मौत हो गई है।

वाहन दुघर्टना में एक ही घर के दो बेटों की मौत से शोक की लहर है। जिस गांव में शादी के चलते जश्न का माहौल था वहां आज मातम पसरा हुआ है। वाहन में सवार सभी लोग शादी की खुशियां मना कर वापस लौट रहे थे लेकिन देर रात होने के कारण नींद का असर था। आशंका जताई जा रही है कि वाहन चलाने के दौरान ड्राइवर को झपकी आ गई और वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *