IPL 2024 में छक्कों से गर्दा उड़ा रहे ये 5 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

Uncategorized खेल

Most sixes in IPL 2024: आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा छक्के किसने मारे हैं? अगर आप भी इस जवाब की तलाश में हैं तो ये खबर आपके काम की है. हम टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट लाए हैं.

Most sixes in IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में आज यानी 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 35वां मुकाबला होना है. इस लीग में हुए पिछले 34 मैचों में छक्कों की बारिश देखने को मिली है. इस सीजन 5 ऐसे दिग्गज है, जो छक्कों से गर्दा उड़ा हुए हैं. खास बात ये है कि इस लिस्ट में भारत के 2 बल्लेबाज हैं. ये भी प्लेयर अलग-अलग टीमों के लिए खेल रहे हैं. सबसे पहला नाम साउथ अफ्रीकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज का है, जो दुनिया भर की टी20 लीग खेलते हैं.

IPL 2024 में सबसे स्यादा छक्के किसने लगाए?


1-हेनरिक क्लासेन, लखनऊ सुपर जायंट्स
हेनरिक क्लासेन साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हैं. वो पिछले कुछ सीजन से सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. पिछले सीजन क्लासेन ने बढ़िया प्रदर्शन किया था. इस सीजन भी वो छक्कों की बारिश कर रहे हैं. दाएं हाथ के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 6 मैचों में 24 सिक्स मारे हैं.

2-रियान पराग, राजस्थान रॉयल्स
रियान पराग युवा भारतीय बल्लेबाज हैं, जो दाएं हाथ से बैटिंग करते हैं. पिछले कई सीजन तक निराश करने वाले इस खिलाड़ी ने इस सीजन आरआर के लिए कमाल की बैटिंग की है. वो अच्छी फॉर्म से जूझ रहे हैं. रियान ने 7 मैच खेलकर 20 छक्के लगाए हैं.

3-सुनील नारायण, कोलकाता नाइट राइडर्स
वेस्टइंडीज के स्टार आलराउंडर सुनील नारायण पिछले कई सालों से शाहरूख खान की टीम केकेआर से जुड़े हुए हैं. वे वैसे तो गेंदबाजी के बाजीगर हैं, लेकिन इस सीजन बल्ले से कमाल कर रहे हैं. वे ओपनिंग आते हैं और टीम को तेज शुरुआत दिलाते हैं. इस सीजन उन्होंने एक शतक भी बनाया है. 6 मैचों में नरेन के 20 छक्के हो चुके हैं.

4-निकोलस पूरन, लखनऊ सुपर जायंट्स
निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो टी20 में कप्तानी भी कर चुके हैं. इस खिलाड़ी को पिछले कुछ सीजन से यह खिलाड़ी एलएसजी के साथ है. पूरन बहुत लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए पहचाने जाते हैं. इस सीजन वे अपनी टीम के लिए गजब प्रदर्शन कर रहे हैं और 7 मैचों में 20 छक्के मार चुके हैं.

5-रोहित शर्मा, मुंबई इंडियंस
रोहित शर्मा पूरी दुनिया में सबसे खतरनाक ओपनर माने जाते हैं. टी20 में इस दिग्गज के पास लंबा अनुभव है. रोहित साल 2007 में टी20 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे हैं. आईपीएल में वो मुंबई के लिए 2011 से खेल रहे हैं. एमआई को 5 ट्रॉफी दिलाने वाले यह खिलाड़ी इस सीजन 7 मैचों में 20 सिक्स पूरे कर चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *