11 बजे तक 30.46% मतदान, कांग्रेस से BJP में गए छिंदवाड़ा मेयर ने मारी पलटी

भोपाल

सुबह सात बजे से मतदान का बहिष्कार, अब तक नहीं आए प्रशासनिक अधिकारी
शहडोल जिले में कई जगह चुनाव के बहिष्कार करने की खबर आ रही है। जिले बुढ़ार जनपद के गोडिन गांव में लोगों ने मतदान किया। वे चौडार नाले पर पुल नहीं बनने से नाराज हैं। इसी तरह ग्राम पंचायत खाम्हीडोल में 77 लोगों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। वे इलाके में रोड नहीं होने से नाराज हैं। उनका कहना है कि रोड नहीं तो वोट नहीं। इसके अलावा रामपुर और पड़रिया के लोगों ने भी मतदान का बहिष्कार किया है। एसईसीएल ने ग्रामीणों को मुआवजा के साथ-साथ नौकरी नहीं दी।

इसे लेकर ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को आवेदन दिया, लेकिन किसी ने उनकी नहीं। इसी के चलते ग्रामीणों ने यहां अब तक वोट नहीं डाले हैं। दोनों गांव में 6 हजार के करीब मतदाता हैं। सुबह 7:00 बजे से लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया, लेकिन पांच 5 घंटे बीत जाने के बाद भी यहां लोगों से बात करने के लिए कोई प्रसाशनिक अधिकारी नहीं पहुंचा है। थाना प्रभारी अमलाई जेपी शर्मा ने बताया है कि लोगों से बातचीत की जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दी गई है। जल्द ही वे मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से बात करेंगे।

भाजपा में शामिल हुए छिंदवाड़ा महापौर ने मारी पलटी, कही यह बात
छिंदवाड़ा में मतदान जारी है, इसी बीच सामने आए एक वीडियो ने यहां की सियासी हवा को एक बार फिर पलट दिया। दरअसल, यह वीडियो छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम आहाके का इसमें वे लोगों से नकुलनाथ को वोट देने की अपील कर रहे हैं। वीडिये में विक्रम कह रहे हैं कि पिछले दिनों मैंने एक पार्टी जॉइन की थी, तभी से लगातार घुटन महसूस हो रही थी। मुझे लग रहा था कि विक्रम तुम गलत कर रहे हो। तुम उस इंसान के साथ गलत कर रहे हो, जिस इंसान ने छिंदवाड़ा का विकास किया है।

लोगों की दुख और दर्द में मदद की है। जो छिंदवाड़ा में शिक्षा, इलाज या विकास की बात हो हमेशा मदद करते आए हैं। अहाके ने कहा कि राजनीति करने के अवसर बहुत आएंगे। भविष्य में मेरे साथ क्या होगा मुझे उसका अंदाजा नहीं है। लेकिन, आज मैं अपने नेता कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ खड़ा नहीं हुआ तो अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगा। उन्होंने मुझे भी आगे बढ़ाया है। अहाके ने छिंदवाड़ा की जनता से अपील करते हुए कहा कि नकुलनाथ को कांग्रेस का बटन दबाकर विजयी बनायें। 

 बता दें कि विक्रम आहाके कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे, मतदान वाले दिन उन्होंने एक बार फिर पलटी मारी है। 

हर दो घंटे में 15 फीसदी मतदान
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन मतदान को लेकर प्रेसवार्ता कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के लिए 13588 मतदान केंद्रों पर मॉक पोल की कार्रवाई पोलिंग एजेंट की मौजूदगी में की गई। इस दौरान कुछ बीयू 78 और सीयू 59 और वीवीपेट 88 पर कुछ तकनीकी दिक्कत आई, जिनको बदला गया है। इसके बाद सुबह 7 बजे मतदान शुरू किया गया। सुबह 9 बजे तक प्रदेश में 15 प्रतिशत मतदान हुआ था। वहीं, सुबह 11 बजे तक प्रदेश के प्रथम चरण की सीटों पर 30.46 प्रतिशत वोट पड़ें है। सीधी में 26.03 प्रतिशत, शहडोल में 29.57, जबलपुर में 27.41, मंडला में 32.03, बालाघाट में 35.64 और छिंदवाड़ा में 32.51 मतदान हुआ। विधानसभा अनुसार देखें तो मैहर में सबसे ज्यादा 43.96 प्रतिशत मतदान हुआ है। इसके बाद परसवाड़ा 40.79 में वोटिंग हुई है। अनुपम राजन ने कहा कि सभी जगह शांति पूर्वक मतदान हो रहा है। कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *