विदेशी करंसी ₹27 लाख की और 51 लाख का सोना अमृतसर एयरपोर्ट से पकड़ाया गया।

Uncategorized देश

श्री गुरु रामदास जी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईए स्टाफ और कस्टम विभाग के अधिकारियों ने एक यात्री से कैश और एक फ्लाइट से सोना बरामद किया है. सीआईएसएफ द्वारा एक यात्री के सामान की सुरक्षा जांच के दौरान एक्स-रे में करंसी जैसी संदिग्ध वस्तुएं नजर आईं. फिर यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए सीमा शुल्क कर्मचारियों को सौंप दिया गया, जहां जांच के दौरान विदेशी मुद्रा बरामद की गई.

यात्री को एयर इंडिया की एआई-480 उड़ान से दिल्ली जाना था और उसके बाद फ्लाइट संख्या एआई-161 द्वारा लंदन की आगे की यात्रा करने वाला था. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, दिल्ली से उक्त यात्री के पास से कुल 25,900 पाऊंड स्टर्लिंग, जिसकी कीमत 26,91,010 रुपए हैं, बरामद किया गया.

एक अन्य मामले में श्री गुरु राम दास जी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर शारजाह से आ रही इंडिगो फ्लाइट नंबर 6ए1428 की तलाशी के दौरान, सीमा शुल्क एआईयू स्टाफ ने इंडिगो स्टाफ की मदद से एक पैकेट बरामद किया. जिसमें टेप में लिपटी 6 सोने के बिस्कुट थे और एक इलैक्ट्रॉनिक ट्रैकर डिवाइस भी आंशिक रूप से लपेटा हुआ था. यह बरामदगी विमान के सामने के शौचालय के फर्श से की गई थी और उक्त पैकेट को सिंक क्षेत्र के नीचे छुपाया गया था. सोने के बिस्किट का कुल वजन 700 ग्राम पाया गया. उक्त सोने का बाजार मूल्य 51,45,000 रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *