चाय-कॉफी पीते वक़्त कप में लग जाता है लिपस्टिक? तो इस तरह से करें apply

लाइफ स्टाइल

मेकअप करने के बाद होंठो पर लिपस्टिक नहीं लगाई तो मेकअप अधूरा रहता है. लिप्स पर लगी लिपस्टिक लुक को बेहतर बनाने में मदद करता है. वहीं कई बार डार्क लिपस्टिक लगाने के बाद उस समय खराब लगने लगती हैं जब मीटिंग या दोस्तों के बीच चाय या कॉफी के कप पर लिपस्टिक के निशान बन जाते हैं.

अगर आपको भी इस परेशानी का सामना करना पड़ता है तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर आप अपनी लिपस्टिक को कप पर लगने से रोक सकती हैं. अब आप सोच रही होगी कि वह कैसे तो आइए जानते हैं कि इसे कैसे वाटरप्रूफ बना सकते हैं.

होंठ को स्क्रब करें (Lipstick Hacks) 

लिपस्टिक चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देती है. ऐसे में आप जब भी अपने होंठ पर लिपस्टिक लगाए. उससे पहले उसे मॉइस्चराइज और स्क्रब जरूर करें. जिससे उस पर जमी डेड स्किन निकल जाएगी. उसके बाद लिप्स पर लिप बाम लगाएं. कुछ समय के बाद लिप्स पर लिपस्टिक अप्लाई करें.

लिपस्टिक लगाने के लिए करें स्टिक का इस्तेमाल

होंठ पर लिपस्टिक को स्टिक की मदद से लगाने की जगह ब्रश का इस्तेमाल करें. ब्रश से लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे पहले लिप के बीच वाले भाग पर अप्लाई करें उसके बाद ब्रश की मदद से ही इसे लिप्स के किनारे पर अप्लाई करें.

लिपस्टिक लगाने के बाद टिशू पेपर का करें इस्तेमाल

लिपस्टिक लगा लेने के बाद टिशू पेपर को होंठ के बीच में रखकर दबा लें. ऐसा करने से एक्स्ट्रा लिपस्टिक आसानी से हट जाती है. इसके बाद अपने होंठ पर हल्का सा पाउडर लगाएं. उसके बाद एक कोट और लिपस्टिक लगाए. ऐसा करने से लिपस्टिक होंठ पर सील हो जाएगी और ड्राई नहीं लगेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *