महाशिवरात्रि पर घर ले आएं ये 4 चमत्कारी पौधे, सुख-सृमृद्धि के साथ घर आएगा खूब सारा पैसा

धर्म-कर्म-आस्था

इस वर्ष 08 मार्च को महाशिवरात्रि का पावन पर्व है। यह पर्व हर साल धूमधाम के साथ मनाया जाता है। ऐसी मान्यता है कि महाशिवरात्रि के दिन ही भगवान भोलेनाथ और मां पार्वती का विवाह हुआ था, इसलिए इस दिन लोग उपवास रखते हैं और मंदिर में जाकर शिव जी और माता पार्वती की पूजा करते हैं। महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखकर महादेव की पूजा करने से उनका आशीर्वाद आप पर बना रहता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। इसके अलावा यदि आप शिव जी की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो महाशिवरात्रि के दिन घर पर कुछ पौधे जरूर लगाएं। चलिए जानते हैं महाशिवरात्रि के दिन घर में कौन से पौधे लगाने से शुभता आती है

बेलपत्र का पौधा
बेलपत्र भगवान शिव को अत्यंत प्रिय है। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाने से भोले शंकर जल्दी प्रसन्न होते हैं। ऐसे में शिव परिवार की कृपा पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन बेलपत्र का पौधा घर में जरूर लगाएं। ऐसा करने से शिव प्रसन्न होंगे और घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है।

शमी का पौधा
शमी के पौधे को बहुत ही शुभ व चमत्कारी माना जाता है। कहा जाता है कि भगवान शिव को शमी का पौधा भी बहुत प्रिय है। शिव जी को प्रसन्न करने के लिए शमी के पत्ते व फूल अर्पित किए जाते हैं। ऐसे में महादेव की कृपा पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शमी का पौधा घर पर जरूर लगाएं।

धतूरे का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कांटेदार पौधे नहीं लगाना चाहिए, लेकिन धतूरा एकमात्र ऐसा पौधा है, जिसे घर में लगाने से सुख-समृद्धि आती है और घर की बरकत बढ़ती है क्योंकि यह पौधा शिव जी को प्रिय है। ऐसे में शिव जी की कृपा पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन घर में धतूरे का पौधा जरूर लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *