मुख्यमंत्री डॉ मोहन जायेंगे गुना, बस हादसे में 13 लोग जिंदा जले, दिग्विजय ने ट्वीट कर दोषियों पर की कार्रवाई की मांग 

भोपाल

भोपाल। मध्य प्रदेश के गुना जिले में बुधवार रात हुए सड़क हादसे ने सभी को दहला कर रख दिया। गुना से आरोन जा रही बस हादसे का शिकार हो गई। इस दर्दनाक घटना में 13 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। वहीं घटना के बाद सीएम डॉ मोहन यादव ने जांच के निर्देश दिए है तो वहीं आज वे गुना जाकर मृतकों और घायलों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। आज के सभी कार्यक्रम स्थगित कर सीएम मोहन भोपाल से साढ़े नौ बजे गुना के लिए रवाना होंगे।

दिग्विजय ने दोषियों पर की कार्रवाई की मांग  

इधर गुना की घटना पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। दिग्गी ने X पर लिखा कि गुना से आरोन जाने वाली बस में दुखद घटना होने के समाचार प्राप्त हुए हैं। अभी तक 13 से ज्यादा लोग मारे गए हैं व 15 बुरी तरह जल गए। ऐसी जानकारी मिली है यह बस बिना परमिट के बिना फिटनेस के चल रही थी। इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए और दोषियों पर सख्त कार्यवाही होना चाहिए। 

बता दें कि गुना से आरोन की तरफ बस जा रही थी। इसी दौरान अनियंत्रित होकर डंपर और बस की टक्कर हो गई। टक्कर लगते ही बस पलट गई और उसमें आग लग गई। आग लगते ही अफरातफरी का माहौल बन गया जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने यात्रियों को चपेट में लेना शुरू कर दिया था। ज्यादातर यात्रियों ने बस के कांच तोड़कर खुद को बचाया और बाहर निकलने में कामयाब रहे।  लेकिन हादसे की वजह से 13 लोग जिंदा जल गए और उनकी मौत हो गई जबकि 17 लोग घायल हो गए हैं। 

सीएम ने दिए जांच के आदेश

घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दुख भी जताया है साथ ही साथ जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने मृतकों को 4-4 लाख रुपए की सहायता देने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी बिंदुओं पर जांच की जानी चाहिए. इस संबंध में परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने के निर्देश भी दिए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *