एक महीने में कमाए 650 करोड़ रुपये, जानिए कौन हैं रेखा झुनझुनवाला और आखिर कैसे हो रही इतनी कमाई 

व्यापार

एक महीने में 650 करोड़ रुपये की भारी भरकम कमाई यह आंकड़ा सपने जैसा जरूर लगता है लेकिन सच है. इस अविश्वसनीय रकम को कमाया है रेखा झुनझुनवाला ने. राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा ने यह पैसा 3 स्टॉक से कमाया इन स्टॉक्स ने रेखा झुनझुनवाला को 2023 में मल्टीबैगर रिटर्न दिए. हालांकि, उनको सबसे ज्यादा कमाई टाइटन (Titan) में 5.4 फीसदी हिस्सेदारी से हुई.

मल्टीबैगर स्टॉक ने दिया जबरदस्त रिटर्न
मल्टीबैगर स्टॉक किसी भी कंपनी के इक्विटी शेयर होते हैं. यह अपनी लागत से कई गुना तक रिटर्न दे सकते हैं. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इन लिस्टेड कंपनियों के शेयरहोल्डिंग स्ट्रक्चर के मुताबिक, झुनझुनवाला के पास 25 स्टॉक्स हैं. इनकी वैल्यू इस तिमाही में 14 फीसदी बढ़कर 39000 करोड़ रुपये हो चुकी है. सिर्फ ऐसी कंपनियों के बारे में जानकारी दी गई है, जिनमें उनकी हिस्सेदारी 1 फीसदी से ज्यादा हो.

टाटा मोटर्स डीवीआर के शेयर्स में 138 फीसदी का उछाल
इस साल टाटा मोटर्स डीवीआर (Tata Motors DVR) के शेयर्स में 138 फीसदी का उछाल आया है. यह उनके पोर्टफोलियो में सबसे तगड़ा प्रदर्शन करने वाला स्टॉक है. रिपोर्ट के मुताबिक, रेखा झुनझुनवाला की इस कंपनी में 1.92 फीसदी हिस्सेदारी है.

डीबी रियल्टी 108 फीसदी उछाला
निवेशक रेखा की डीबी रियल्टी (DB Realty) में 2 फीसदी हिस्सेदारी है इस कंपनी के शेयरों में 108 फीसदी का उछाल आया है. इस साल इंफ्रास्ट्रक्चर और सड़क निर्माण कंपनी के शेयर लगभग दोगुने हो गए हैं.

झुनझुनवाला परिवार की सबसे बड़ी हिस्सेदारी टाइटन में
झुनझुनवाला परिवार के पास सबसे बड़ी हिस्सेदारी टाइटन में है, जहां उनका हिस्सा लगभग 5.4 फीसदी है. टाइटन के स्टॉक इस साल 39 फीसदी बढ़े और झुनझुनवाला परिवार की संपत्ति भी 17 हजार करोड़ रुपये हो गई. इस अरबपति ने टाइटन में मार्च से जून के बीच निवेश किया था.

रेखा झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स में भी 1.6 फीसदी हिस्सेदारी
इसके अलावा रेखा झुनझुनवाला की टाटा मोटर्स में भी 1.6 फीसदी हिस्सेदारी है. इसकी मार्केट वैल्यू लगभग 3800 करोड़ रुपये है. कंपनी के स्टॉक इस साल 88 फीसदी उछले हैं. टाइटन और टाटा मोटर्स का स्वामित्व टाटा ग्रुप के पास है.

उनके पोर्टफोलियो में ये कंपनियां भी शामिल
इसके अलावा रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में वीए टेक वबाग, वॉकहार्ट, जिओजित फाइनेंसियल सर्विसेज, नजारा टेक्नोलॉजीस, करूर वैस्य बैंक और मेट्रो ब्रांड्स भी शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *