दिल्लीःमोदी की भतीजी ( दमयंती) से लूट

Uncategorized देश

नई दिल्ली : दिल्ली में स्ट्रीट क्राइम का दर्द शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी की भतीजी दमयंती बेन को झेलना पड़ा। सिविल लाइंस इलाके में गुजराती भवन गेट के ठीक सामने उनका पर्स झपट बदमाश स्कूटी से फरार हो गए। वारदात के बाद दमयंती मोदी ने बताया कि दिल्ली आने से पहले सुना था कि यहां में क्राइम बहुत है। लेकिन मेरे साथ ऐसी घटना हो जाएगी, ऐसा सोचा भी नहीं था। इस बीच दिल्ली पुलिसने नबी करीम इलाके से दो आरोपियों नोनू उर्फ गौरव और नदीम उर्फ बादल को गिरफ्तार कर लिया। लूटा गया माल भी बरामद कर लिया गया है।

उन्होंने कहा- ‘‘गुजरात के मुकाबले दिल्ली में क्राइम ज्यादा है। मैं ताऊ से कहूंगी कि यहां भी गुजरात जैसी कानून-व्यवस्था लागू करें। दिल्ली में महिलाओं को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। लेकिन दिल्ली पुलिस ने मेरी पूरी मदद की। जबकि पुलिस को नहीं पता था कि मैं पीएम की भतीजी हूं। गुजराती समाज भवन में आने वाला हर कोई वीवीआईपी नहीं होता है। हम लोग एक सामान्य आदमी की तरह ही गुजराती समाज भवन में 6 घंटे रुकने आए थे।’’दमयंती के पिता प्रह्ललाद मोदी ने कहा कि हम सामान्य जीवन जीते हैं और कानून से चलते हैं। इस मामले को प्रधानमंत्री से बताने की जरूरत नहीं है, हो सके तो कानून तेजी से अपना काम करें।

दिल्ली में महिलाओं के मोबाइल-पर्स और चेन निशाने पर
दिल्ली में इस साल 15 सितंबर तक 4,516 झपटमारी की वारदातें हुईं। जिनमें बदमाशों ने पर्स, मोबाइल व बैग झपट लिए। हालांकि, आधे से ज्यादा केस पुलिस ने सुलझा भी लिए। पिछले साल झपटमारी का यही ग्राफ इस समय तक 4,707 केस पर अटका हुआ था, तब पुलिस ने करीब पचास फीसदी मामले सुलझा लेने का दावा किया था। महिलाएं झपटमारी के लिए सबसे सॉफ्ट टारगेट हैं।

दमयंती से लूट के डेढ़ घंटे बाद सामने आया फुटेज
पुलिस जांच में पता चला है एक आरोपी सदर बाजार इलाके का रहने वाला है, जबकि दूसरा सुल्तानपुरी एरिया में किराए के मकान में रहता है। झपटमारी की वारदात करने के बाद आरोपी पहाड़गंज के मुल्तानी ढांडा इलाके में गए थे।

केस-1
18 अगस्त की शाम मंडी हाउस इलाके में फिक्की ऑडिटोरियम के नजदीक बाइकर्स ने सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया तुषार मेहता की पत्नी अपर्णा को ही निशाना बना डाला। बदमाश उनका मोबाइल छीनकर फरार हो गए। बेहद हाईप्रोफाइल केस में पुलिस की जांच जारी है लेकिन पीड़िता का मोबाइल अभी चालू नहीं हो सका है।


केस- 2
8 मार्च की शाम जनकपुरी एरिया में प्ले स्कूल चलाने वाली शोभा कंवर (53) मोबाइल पर बात कर रही थीं, तभी बाइक पर आए दो लोगों ने उनके हाथ में टंगे पर्स को झपटने की कोशिश की। शोभा ने विरोध किया और पर्स नहीं दिया। बारह फीट दूर घसीटती चली गई। आखिर में लुटेरे पर्स लेकर फरार होने में कामयाब रहे।

15 सितंबर तक हुई झपटमारी की वारदात

स्थान20192018
बाहरी जिला577415
रोहिणी जिला299503
मध्य जिला169248
उतर पूर्वी जिला314310
उतर पश्चिम जिला288379
बाहरी उतरी जिला182203
पश्चिम जिला475600
उतरी जिला175208
शाहदरा जिला587572
पूर्वी जिला334349
दक्षिण पूर्वी जिला255202
दक्षिणी जिला392242
नई दिल्ली जिला4148
द्वारका जिला270228
दक्षिण पश्चिम जिला117152
मैट्रो13

सियासत शुरू:मनोज तिवारी बोले- 90% घुसपैठिए जिम्मेदार
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में लगातार लूट और स्नैचिंग की घटनाएं हो रही हैं। इसके लिए 90% घुसपैठिए जिम्मेदार हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उन्हें अपना भाई बताकर पहले पूर्वांचलियों को दिल्ली से भगाने की बात करते हैं।

आप का तंज- पीएम का परिवार ही सुरक्षित नहीं
आम आदमी पार्टी के राघव चड्‌ढा ने कहा कि दिल्ली की कानून-व्यवस्था केंद्र के अधीन आती है। पिछले डेढ़-दो सालों से दिल्ली में कानून व्यवस्था बदतर हो गई है। यहां पीएम का परिवार भी सुरक्षित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *