प्रदेश में सर्दी के साथ बारिश और कोहरे का दौर, 22 डिग्री पहुंचा दिन का तापमान, इन जिलों में अलर्ट जारी

Uncategorized इंदौर भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश में सर्दी के साथ बारिश और कोहरे का दौर जारी है। जिसके कारण प्रदेश के लगभग जिलों में घना कोहरा देखने को मिला है। वहीं भोपाल में दिन का तापमान 22 डिग्री तक पहुंच गया हैं। मौसम विभाग ने आज कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के 42 जिलों में 1 दिसंबर तक बारिश की संभावना जताई है। राजधानी भोपाल, जबलपुर, नर्मदापुरम के संभाग के जिलों के साथ, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, बुरहानपुर, खंडवा जिले में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार है।

गरज चमक के साथ यहां होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार रीवा, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, पन्ना, खरगोन, अनूपपुर, इंदौर, देवास, बड़वानी, अलीराजपुर, उज्जैन, धार, आगर मालवा, गुना ,अशोकनगर ,शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, झाबुआ, रतलाम, मंदसौर और नीमच में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। जिसके चलते प्रदेश में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रीवा और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रायसेन से दर्ज किया गया।

बारिश के साथ ओले
मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। भोपाल के साथ साथ कई शहरों में 1 दिसंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सिस्टम और राजस्थान के रास्ते टर्फ लाइन गुजरने के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *