MP चुनाव आयोग का नवाचार: सीईओ एम.पी. के नाम से व्हाट्एप चैटबॉट लॉन्च, मतदाताओं को हिंदी और अंग्रेजी भाषा में मिलेगी ये जानकारी

भोपाल मध्यप्रदेश

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदाताओं की सुविधा के लिए सीईओ एम.पी. के नाम से व्हाट्एप चैटबॉट लांच किया है। अनुपम राजन ने बताया कि प्रदेश के वोटर्स को चुनाव संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां आसानी से मिल सके, इसके लिए मतदाताओं को व्हाट्सएप चैटबॉट की सुविधा प्रदान की गई है।

इस नवाचार के तहत चैटबॉट के माध्यम से बातचीत कर मतदाता निर्वाचन से संबंधित मतदाता सूची में नाम दर्ज है या नहीं, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के तरीके, उसमें लगने वाले दस्तावेज आदि से जुड़ी महत्वूपर्ण जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं।यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में 24 घंटे उपलब्ध है। Whatsapp Chatbot व्हाट्सएप चैटबॉट ceomadhyapradesh.nic.in पर उपलब्ध है। नागरिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से व्हाट्सएप चैटबॉट से जुड़ सकते हैं।व्हाट्सएप चैटबॉट से वेबसाइट के साथ ही मतदाता क्यूआर कोड (QR code) के माध्यम से भी सीईओ एमपी के व्हाट्सएप चैटबॉट से आसानी से जुड़ सकते हैं। इसके लिए मतदाताओं को क्यूआर कोड स्कैन कर लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही सीईओएमपी के नाम से वेरिफाइड व्हाट्सएप पेज ओपन होगा। क्यूआर कोड भी ceomadhyapradesh.nic.in वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *