World Cup में पहली बार ‘0’ पर आउट हुए कोहली, इस मामले में की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

खेल

भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मौजूदा विश्वकप का 29वां मुकबला खेला जा रहा है. आज के मैच में सबकी नजर विराट कोहली पर थी. फैंस कोहली के 49वें वनडे शतक का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन आज विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए. विश्व कप के इतिहास में यह पहला मौका था, जब विराट कोहली शून्य के स्कोर पर आउट हुए. कोहली भले ही आज शतक के मामले में सचिन की बराबरी न कर सकें लेकिन उन्होंने उनके एक शर्मनाक रिकार्ड की बराबरी कर ली है.

बता दें कि आज विराट भारत के लिए खेलते हुए 34वीं बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए. इस मैच में नौ गेंदों का सामना किया, लेकिन अपना खाता तक नहीं खोल सके. डेविड विली ने उन्हें बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराया. इसी के साथ वह सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी की. सचिन भी 34 बार खाता खोले बिना आउट हुए है. सचिन और विराट के बाद इस फेहरिस्त में पूर्व हरफनमौला बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, मौजूदा कप्तान रोहित और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का नाम है. सहवाग 34 बार और रोहित शर्मा 30 बार खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 29 बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए.

सचिन के रिकॉर्ड से सिर्फ एक शतक से दूर है कोहली

गौरतलब है कि विराट कोहली 2011 से अब तक विश्व कप में 32 मैच खेल चुके हैं और इतनी ही पारियों में 53.23 के औसत से 1384 रन बनाए हैं. विराट के नाम विश्व कप में तीन शतक और नौ अर्धशतक हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में वह 48 शतक लगा चुके हैं. वह इसी विश्व कप में एक और शतकीय पारी खेलकर सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *