एमपी में बीजेपी को झटका, रिटायर्ड आईपीएस और पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने दिया इस्तीफा

मुरैना

मध्य प्रदेश में रिटायर्ड आईपीएस और पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दिया. टिकट वितरण से नाराज थे रुस्तम सिंह. रुस्तम सिंह के बेटे राकेश सिंह बीएसपी से चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी ने वर्ष 2003 से 2018 तक चार बार दिया था मुरैना विधानसभा से टिकट. वर्ष 2003 और वर्ष 2013 में चुनाव जीते थे. वर्ष 2008 और वर्ष 2018 का चुनाव हार गए थे. बीजेपी सरकार में खेल ,स्वास्थ्य, खाद्य, पंचायत व ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री रहे थे.

विधानसभा का टिकट न मिलने से रुस्तम सिंह व उनके पुत्र राकेश नाराज थे. दो दिन पहले पूर्व मंत्री रुस्तम सिंह के पुत्र राकेश बसपा में शामिल हुए हैं. बसपा की ओर से मुरैना विधानसभा से चुनावी मैदान में उतर गए हैं राकेश रुस्तम सिंह. बीजेपी कोई कार्रवाई करती इससे पूर्व ही रूस्तम सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता एवं दायित्व से त्यागपत्र दे दिया है.

बता दें कि टिकट के बंटवारे को लेकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में नेताओं की नाराजगी सामने आ रही है, रविवार को बीजेपी के मुन्नालाल गोयल का टिकट कटने कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया के घर के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. वहीं आज कमलनाथ के घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध जताया है. आज पूर्व सीएम कमलनाथ के बंगले पर पहुंचे. हजारों कार्यकर्ताओं ने शाजापुर नर्मदापुरम जावरा विधानसभा के जिन प्रत्याशियों को टिकट नहीं मिला उनके समर्थन में विरोध प्रदर्शन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *