अनिल अंबानी परिवार सहित पहुंचे नलखेड़ा के मां बगलामुखी मंदिर, विशेष हवन किया

Uncategorized आगरमालवा

विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर पर उद्योगपति अनिल अंबानी एवं उनकी पत्नी टीना अंबानी अपने पुत्र एवं बहू के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने बगलामुखी की पूजा अर्चना कर विशेष हवन भी किया। वे उज्जैन महाकाल के दर्शन करने के बाद कार से नलखेड़ा पहुंचे थे।

अनिल अंबानी ने परिवार सहित गर्भगृह में बैठकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ मां बगलामुखी की पूजा अर्चना कर विशेष हवन भी किया। इस दौरान अंबानी करीब 2 घंटे से अधिक समय बगलामुखी मंदिर में रुके। इस दौरान उन्होंने मंदिर के इतिहास के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। साथ ही उन्होंने मंदिर परिसर में भोजन ग्रहण किया। उनके पहुंचने पर प्रशासन सतर्क रहा। अनिल अंबानी के परिवार सहित मां बगलामुखी मंदिर पहुंचने की सूचना नगर वासियों को मिलने के बाद अनिल अंबानी एवं टीना अंबानी की एक झलक देखने के लिए मंदिर में लोगों की भीड़ उमड पड़ी। कई लोगों ने उनके साथ फोटो भी लिए।

अंबानी परिवार के मां बगलामुखी मंदिर पहुंचने पर क्षेत्र के विधायक राणा विक्रमसिंह द्वारा उनका स्वागत किया गया। इस दौरान राणा द्वारा स्मृति चिन्ह के रूप में अंबानी को मां बगलामुखी की तस्वीर भी भेंट की गई।

तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध है बगलामुखी का मंदिर
बता दें कि बगलामुखी का मंदिर तंत्र साधना के लिए प्रसिद्ध है। यहां लोग विशेष हवन करने पहुंचते हैं। मंदिर की दशा-दिशा तंत्र क्रियाओं के लिए उचित मानी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *