प्रियंका गांधी का एलान- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनते ही हम जाति जनगणना करवाएंगे

कांकेर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एलान किया कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस सरकार बनते ही हम जाति जनगणना करवाएंगे. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. कांकेर में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस छत्तीसगढ़ में दोबारा सरकार बनाती है तो हम बिहार की तरह राज्य में भी जाति जनगणना कराएंगे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी का एक ही मकसद रह गया है कि कैसे भी कर के सत्ता में बने रहें. इनके सहयोगी बड़े बड़े उद्योगपति हैं और यह केवल इन्हीं के लिए काम करते हैं. 

पीएम मोदी की गारंटी खोखली है- प्रियंका गांधी

पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनकी गारंटी खोखली है।आज महंगाई और बेरोजगारी बहुत ज्यादा है. उसके लिए ये लोग कुछ भी नहीं कर रहे हैं. हमने राम पथ गमन बनाए हैं और इनको पर्यटन स्थल में परिवर्तित किया है. राज्य में जहां-जहां प्रभु राम गए हैं हमने उसको पर्यटन स्थल बनाया है. महात्मा गांधी से लेकर राजीव गांधी तक, पंचायती राज का सपना कांग्रेस की सरकार ने पूरा किया है. 

‘पंचायतों में 33 फीसदी महिला आरक्षण कांग्रेस की सरकार ने दिया’

प्रियंका गांधी ने कहा कि पंचायतों में 33 फीसदी महिला आरक्षण कांग्रेस की सरकार ने दिया. एक समय था जब जनप्रतिनिधियों की संख्या बहुत कम थी. सभी छोटे-बड़े निर्णय एक जगह केंद्रित थे. लेकिन पंचायती राज से लोकतंत्र जन-जन तक पहुंचा और आज क्षेत्र की जरूरत के अनुसार फैसले लिए जाते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी गरीबों की सम्पति अमीरों को देने का काम कर रही है. कांग्रेस ने हमेशा ही महिलाओं को सशक्त करने का काम किया है.

‘अगर आप जागरूक बनेंगे तो सिर्फ कांग्रेस को वोट देंगे’

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि आज केंद्र की गलत नीतियों से गरीब और महिलाएं परेशान हैं. आज देश भर में किसान परेशान है लेकिन यहां (छत्तीसगढ़) पर किसान खुशहाल हैं क्यूंकि हमने किसानों के लिए बहुत काम किया है. कांग्रेस की जहां-जहां सरकार है, हमने उस राज्य के गरीबों और किसानों के लिए काम किया है. अगर हमारी सरकार फिरसे राज्य में आती है तो हम दस लाख गरीबों को मकान देंगे. अगर आप जागरूक बनेंगे तो आप सिर्फ कांग्रेस को ही वोट देंगे. उन्होंने महिलाओं को विशेष रूप से धन्यवाद देते हुए कहा, “मैं धन्यवाद देती हूं कि वो इतनी दूर से मेरी बातों को सुनने के लिए आईं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *