भारत की झोली में चार पदक, तीन रजत और एक कांस्य; क्रिकेट टीम का भी पदक पक्का

Uncategorized खेल

एशियाई खेलों की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है और पदक तालिका में भारत का खाता भी खुल चुका है। नौकायन में अर्जुन और अरविंद की जोड़ी ने रजत पदक जीता है। वहीं, महिला शूटिंग टीम भी रजत पदक पर निशाना साध चुकी है। भारत की महिला क्रिकेट टीम भी कम से कम रजत पदक पक्का कर चुकी है।भारतीय नाविकों ने अपना तीसरा पदक जीता और भारत को कुल पांच पदक मिल चुके हैं। नीरज, नरेश कलवानिया, नीतिश कुमार, चरणजीत सिंह, जसविंदर सिंह, भीम सिंह, पुनित कुमार, आशीष और धनंजय उत्तम पांडे की भारतीय टीम ने रोइंग में पदक जीता।शूटर रमिता ने 10 मीटर एयर राइफल में भारत को कांस्य पदक दिलाया है। 19 वर्षीय युवा भारतीय निशानेबाज रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है।एशियाई खेलों में भारत को तीसरा पदक मिल चुका है। बाबू लाल यादव और लेख राम की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता है। भारतीय जोड़ी ने 6:50:41 के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है।

एशियन गेम्स के पहले ही दिन भारतीय टीम ने अलग-अलग खेलों में मेडल्स जीतकर परचम लहराना शुरू कर दिया है। भारत के दिन की शुरुआत सिल्वर मेडल से हुई। लाइटवेट मेन्स डबल स्कल्स इवेंट में भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। इतना ही नहीं 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग इवेंट में महिलाओं की टीम ने रजत पदक जीता। इस टीम में रमिता, मेहुल घोष और आशी चौकसे ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया।रमिता, मेहुली घोष और आशी चौकसे की 10 मीटर एयर राइफल महिला टीम ने हांगझू में शूटिंग में रजत पदक हासिल किया है।भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने लाइटवेट पुरुष डबल स्कल्स स्पर्धा में रजत पदक जीता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *