एकात्मता की मूर्ति का अनावरण एवं अद्वैत लोक का शिलान्यास आज

Uncategorized खंडवा देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ओंकारेश्वर में आचार्य शंकर की 108 फीट ऊंची बहुधातु से निर्मित एकात्मता की मूर्ति का अनावरण कर अद्वैत लोक का शिलान्यास करेंगे।

केरल की परंपारिक पद्धति अनुसार होगा साधु-संतों का स्वागत
मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे केरल की पारंपारिक पद्धतियों अनुसार साधु-संतों का स्वागत करेंगे। इसके बाद  मुख्यमंत्री तथा पूज्य संतों द्वारा वैदिक यज्ञ अनुष्ठान में आहूति दी जाएगी। इस अवसर पर देशभर की शैव परंपरा के नृत्यों की प्रस्तुतियों के साथ ही आचार्य प्रतिवर्तित पंचायतन पूजा परंपरा का भारतीय प्रदर्शनकारी शैलियों के कलाकारों द्वारा प्रस्तुतिकरण होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री तथा पूज्य संतों द्वारा एकात्मता की मूर्ति का अनावरण और अद्वैत लोक का भूमि एवं शिला पूजन किया जाएगा। कुल 101 बटुकों द्वारा वेदोच्चार व शंखनाद के बीच मुख्यमंत्री व पूज्य संत एकात्मता की मूर्ति की चरणों में पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।

एकात्मता की मूर्ति का अनावरण एवं अद्वैत लोक का शिलान्यास आज, ऐसा रहेगा कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ओंकारेश्वर में आचार्य शंकर की 108 फीट ऊंची बहुधातु से निर्मित एकात्मता की मूर्ति का अनावरण कर अद्वैत लोक का शिलान्यास करेंगे। उज्जैन में महाकाल लोक के बाद अब ओंकारेश्वर में एकात्म धाम बनने जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर से करीब पांच हजार साधु संत यहां पहुंचे हैं। सभी साधु-संतों का स्वागत-सत्कार परंपरागत रूप से किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *