बिलासपुर संभाग की 24 सीटों पर BJP की नजर, 70 दिनों के भीतर आज PM मोदी का दूसरा छत्तीसगढ़ दौरा

बिलासपुर राजनीति रायगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 70 दिन के भीतर दूसरी बार छत्तीसगढ़ दौरा बन रहा है. गुरुवार दोपहर मध्य प्रदेश से सीधे पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला पहुंचेंगे. रायगढ़ में पीएम मोदी की विशाल जनसभा की तैयारी में बीजेपी की पूरी टीम जुट गई है. लाखों लोगों की भीड़ जुटाने की भी तैयारी की जा रही है. इसके अलावा बिलासपुर संभागके 24 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की नज़र है क्योंकि 2018 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बिलासपुर संभाग में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था.

रायगढ़ जिले के कोड़ातराई में 14 सितंबर को दोपहर 2:50 बजे प्रधानमंत्री का आगमन होगा. पीएम मोदी रायगढ़ के जिंदल एयरस्ट्रीप पर लैंड करेंगे. इसके बाद सीधे हेलीकॉप्टर से सभा स्थल कोड़ातराई जाएंगे.जहां 3 बजे हजारों करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास कार्यक्रम होगा. इसके बाद वहीं पर 3: 25 बजे से पीएम मोदी की बड़ी आम सभा होगी.

जनसभा में लाखों लोगों की भीड़ जुटाने का दावा
इससे पहले पीएम मोदी 7 जुलाई को रायपुर में आम सभा में चुनावी शंखनाद कर चुके है. बीजेपी ने दावा किया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की विशाल जनसभा के लिए  लाखों कार्यकर्ताओं को न्योता भेजा गया है. इसके अलावा ये भी कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय जननेता हैं और उनकी हर जनसभा में पिछली जनसभा की तुलना में रिकॉर्ड तोड़ जनसैलाब उमड़ता ही है. इससे पहले पीएम मोदी की रायपुर जनसभा में रिकॉर्ड तोड़ भीड़ जुटी थी.

पीएम मोदी के दौरे पर बारिश की टेंशन
पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के पहले मौसम विभाग ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है. क्योंकि बुधवार शाम से राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. इसके अलावा अगले दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. जिसमे रायगढ़ जिला भी शामिल है. इसके अनुसार रायगढ़ में भी कल भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने वॉटरप्रूफ डोम लगाया है.

क्या है बिलासपुर संभाग का समीकरण
चुनावी साल में पीएम मोदी का रायपुर संभाग के बाद बिलासपुर संभाग के रायगढ़ जिले में आम सभा करने जा रहे है. ये आने वाले विधानसभा चुनाव के हिसाब से बहुत अहम माना जा रहा है. क्योंकि छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा संभाग बिलासपुर है. जहां 8 जिलों में 24 विधानसभा सीट आती है. इस इलाके में सभी राजनीतिक पार्टियां जोर लगा रही है. इसमें से कांग्रेस के पास 13,बीजेपी 7, जोगी कांग्रेस 1 और बहुजन समाज पार्टी के पास 2 सीट है. वहीं जोगी कांग्रेस से अलग हुए धर्मजीत सिंह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *