इंदौर एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल अलग से संचालित होगा, सांसद शंकर लालवानी ने की थी मांग

इंदौर

यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए इंदौर एयरपोर्ट के डेवलपमेंट का प्लान तैयार हो गया है। इंदौर में अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल अलग से संचालित होगा और मौजूदा टर्मिनल की क्षमता भी बढ़ाई जाएगी। 

सुरक्षा के बेहतर इंतजाम पर जोर
सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद देते हुए बताया कि पुराने एयर टर्मिनल के भवन का रिडेवलपमेंट कर वहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होगी। साथ ही, यहां से डोमेस्टिक उड़ान के लिए एटीआर ATR यानी छोटे हवाई जहाज की सेवा भी संचालित होगी। इससे वर्तमान टर्मिनल पर यात्रियों का दबाव कम होगा। इसके अलावा, मौजूदा टर्मिनल को विकसित कर उसकी क्षमता बढ़ाई जाएगी और सिक्योरिटी से जुड़े मामलों में यात्रियों का समय कम खर्च होगा। साथ ही, मौजूदा टर्मिनल पर ग्राउंड फ्लोर पर स्थित टॉयलेट, एक्सरे मशीन और ऑफिस को भी शिफ्ट किया जाएगा ताकि सुरक्षा के बेहतर इंतजाम हो और यात्रियों का समय बच सकें।

एयरपोर्ट की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाने का प्रयास
इससे पहले सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर एयरपोर्ट के विकास के लिए कई प्रयास किए हैं और इंटरनेशनल कार्गो, डोमेस्टिक कार्गो, नया एयर ट्रैफिक कंट्रोल भवन, कम्युनिकेशन बिल्डिंग, फायर स्टेशन समेत कई सुविधाएं इंदौर एयरपोर्ट को मिली है। सांसद लालवानी इंदौर एयरपोर्ट की भौगोलिक स्थिति का फायदा उठाते हुए इसे बेस्ट ट्रांसिट एयरपोर्ट के तौर पर विकसित करने के लिए प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *