देवास में शहर काजी की गिरफ्तारी के लिए सड़कें बंद, इंदौर-भोपाल रोड पर सात किमी का जाम

देवास

सिल्वर पार्क कालोनी में हुए एक विवाद के बाद शहर काजी पर गोली चलाने का आरोप लगा था। इसके बाद गुरुवार शाम को काजी की ओर से कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया गया। इसके बाद हिंदू समाज भड़क उठा। समाज का कहना है कि काजी ने गोली भी चलाई और बाद में दबाव डालकर दूसरे पक्ष पर एफआईआर दर्ज करवा दी। इसके बाद समाज के लोगों ने शुक्रवार को पहले औद्योगिक क्षेत्र थाने का घेराव किया। घंटों चले घेराव के बाद पुलिस ने काजी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया लेकिन हिंदू समाज के लोग काजी पर लगी धाराओं से संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद बड़ी संख्या में समाजजन ने एकत्र होकर इंदौर रोड बायपास चौराहा पर चक्काजाम कर दिया। देखते ही देखते हजारों की संख्या में हिंदू समाजजन एनएच तीन पर एकत्र हो गए और कुछ ही देर में बायपास, इंदौर रोड, देवास रोड पूरी तरह ब्लाक कर दिए गए। 

काजी पर धाराएं बढ़ाने की मांग
काजी पर धाराएं बढ़ाने की मांग को लेकर हिंदू समाज के लोगों ने सड़क पर बैठकर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। प्रशासन और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। समाजजन की मांग थी कि शहर काजी अबुल कलाम के खिलाफ धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया जाए। इधर अंधेरा होते-होते शहर के सभी थानों के टीआई और बड़ी संख्या में पुलिस बल हाइवे पर पहुंच गया। एडीएम, एएसपी, एसडीएम सहित तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान आसपास के गांवों से भी बड़ी संख्या में हिंदू समाज के लोग एनएच तीन की ओर पहुंचने लगे। शाम आठ बजे तक जाम करीब सात किमी से ज्यादा लंबा हो गया था। इसमें इंदौर की ओर से आने वाले वाहनों की कतार शिप्रा और भोपाल की ओर से आने वाले वाहनों की कतार भोपाल बायपास चौराहा तक पहुंच गई थी।

यह हुआ पूरा घटनाक्रम
औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत सिल्वर कॉलोनी क्षेत्र में गुरुवार दोपहर एक महिला से चेहरा दिखाने के अभद्र कमेंट को लेकर बवाल हो गया। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे शहर काजी अबुल कलाम के साथ कुछ युवकों ने अभद्रता की और उनको धमकाया। बाद में मौके पर भीड़ लगी तो आरोपी तो वहां से भाग निकले। बाद में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाजजन औद्योगिक थाना परिसर में एकत्रित हो गए और घेराव करते हुए आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। मामले में पुलिस ने एक पक्ष की शिकायत पर 8 आरोपियों पर धारा 354, 509 के तहत केस दर्ज किया था। बाद में दूसरे पक्ष ने विरोध किया। उन्होंने शहर काजी पर केस दर्ज करने की मांग की। यह बात सामने आई की शहर काजी ने गोली चलाई है। इसके बाद हिंदू संगठन 307 की धारा लगाने पर अड़ गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *