22 करोड़ मुसलमान हैं, 1-2 करोड़ मर भी जाएं तो कोई हर्ज नहीं’, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का विवादित बयान

Uncategorized राजनीति

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने गंगा मैया पर भी विवादित टिप्पणी की है। इसके अलावा अजीज कुरैशी ने कांग्रेस पार्टी को धमकी देते हुए कहा कि कांग्रेस से निकालना है तो निकाल दो लेकिन पार्टी दफ्तर में मूर्तियों को रखना डूब मरने वाली बात है।

वहीं हिंदुत्व पर कांग्रेस के स्टैंड को लेकर भी अजीज कुरैशी ने पार्टी को धमकी दी है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस बीच-बीच में हिंदुत्व की बात करने लगती है, जो गलत है। कांग्रेस दफ्तर में पूजा हो, मूर्तियां रखी जाए, श्री राम के नारे लगे, यह नेहरू के सपनों का मर्डर करने जैसा है। कांग्रेस एक सेक्युलर पार्टी है और कुछ लोग इसे हटाने की कोशिश कर रहे हैं। इस मुल्क में पिछले 10 सालों से मुसलमानों को डराया जा रहा है।”

अजीज कुरैशी ने कहा कि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि जब देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के भाषणों से लोग डर रहे हों, लेकिन आज मुसलमान डर के साए में जी रहा है। अजीज कुरैशी ने बुलडोजर नीति और एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मैं नहीं कह रहा कि बुलडोजर और एनकाउंटर सिर्फ मुसलमानों का हो रहा लेकिन इसमें पीड़ित मुस्लिम अधिक हैं।

अजीज कुरैशी का राजनीतिक करियर काफी लंबा है और वह कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। 1984 के लोकसभा चुनाव में वह सतना से सांसद चुने गए थे। इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। अजीज कुरैशी उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल भी रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *