अजय राय ने क्यों कही अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की बात? सामने आई ये बड़ी वजह

राजनीति लखनऊ

यूपी कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने राहुल गांधी के फिर से अमेठी से चुनाव लड़ने की बात की है, जिसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं. शुक्रवार को अजय राय ने दावा किया कि राहुल गांधी इस बार अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जिसे लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अमेठी की जनता राहुल गांधी को अपना भाई और परिवार मानती हैं. लोग चाहते हैं कि वो यहां पर फिर से आएं.

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर अजय राय ने कहा कि “अमेठी की जनता उनको पसंद करती है. उन्हें अपना भाई मानती है ,परिवार का सदस्य मानती है, क्योंकि जो कहा नहीं वो भी उन्होंने वहां पर किया है. ये नहीं कि बड़ी-बड़ी बातें की और काम नहीं किया. चाहे वो जहाज को उड़ाने का ट्रेनिंग सेंटर हो, अस्पताल, स्कूल हो, सब गांधी परिवारी की देन है और राहुल गांधी जी की देन है. अमेठी के लोग जानते हैं कि ये लोग काम करने वाले हैं.

स्मृति ईरानी पर किया तीखा हमला

अजय राय ने इस दौरान बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी पर भी तीखा हमला किया और कहा कि “स्मृति ईरानी ने चुनाव में कहा कि कमल का बटन दबाओ और 13 रुपये किलो की चीनी ले जाओ. अमेठी की जनता अब वो चीनी खोज रही है, कि वो चीनी कौन खा गया, क्या उसे स्मृति ईरानी खा गईं, या सीएम योगी या पीएम मोदी उस चीनी को खा गए हैं. जनता को धक्का लगा है. जनता को ऐसे झूठे लोग नहीं चाहिए, अमेठी की जनता हमेशा सच्चे और ईमानदार लोगों के साथ रही है. इसलिए ये आम जनता की आवाज है. आम जनता ने कहा, इसलिए हमने इसे उठाया.”

अमेठी को लेकर किया ये दावा

राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने को तैयार हैं या नहीं इसके जवाब में अजय राय ने कहा कि “वो चुनाव लड़ेंगे या नहीं ये तो राहुल जी और हमारा केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा. मैं यूपी का प्रदेश अध्यक्ष हूं, इसलिए कहूंगा कि वहां की जनता ये मांग कर रही है, हमारे कार्यकर्ताओं ने भी कहा कि है हम पूरी जान लगा देंगे. राहुल गांधी हमें यहां से चाहिए. हम उन्हें हर हाल प्रचंड बहुमत से चुनाव जिताएंगे.”

अजय राय ने दावा किया, “आज भाजपा से आम जनमानस ऊब चुका है. जो उन्होंने कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, क्या ये वहीं अच्छे दिन हैं. आज महंगाई इतना ज्यादा हो गई है. अब लोग चाहते हैं कि कांग्रेस आए, जो राहुल गांधी जी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक नेतृत्व किया उससे आम जनता में एक विश्वास जगा है कि ये परिवार सचमुच हमारे सुख दुख का साथी है. राहुल गांधी जो संघर्ष कर रहे हैं उसे आम जनता देख रही है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *