मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बस्तर दौरे पर, नक्सलगढ़ के युवाओं से करेंगे भेंट-मुलाकात

बस्तर(जगदलपुर)

जगदलपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को अपने दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंच रहे हैं. अपने इस दो दिवसीय प्रवास के दौरान भूपेश बघेल विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. बुधवार को जगदलपुर शहर के पीजी कॉलेज ग्राउंड में वो युवाओं से भेंट-मुलाकात करेंगे. इस कार्यक्रम में शामिल होने बस्तर संभाग के सातों जिलों से हजारों की संख्या में युवा पहुंच रहे हैं.

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री बस्तर विधानसभा में आयोजित संकल्प शिविर में भी शामिल होंगे. वहीं प्रवास के दूसरे दिन भी सीएम बस्तर जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री के प्रवास को देखते हुए जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. बस्तर में इंडोर स्टेडियम नहीं होने की वजह से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम पीजी कॉलेज ग्राउंड में किया जाएगा.

भेंट-मुलाकात को लेकर युवाओं में  उत्साह
जगदलपुर शहर के पीजी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित मुख्यमंत्री के भेंट- मुलाकात कार्यक्रम को लेकर बस्तर के युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इस कार्यक्रम में शामिल होने बस्तर संभाग के सातों जिलों से हजारों की संख्या में युवा पहुंच रहे हैं. अपने तय समय के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 12 बजे रायपुर से  जगदलपुर पहुंचेंगे और पीजी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे.  लगभग ढाई घंटे के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बस्तर के युवाओं से संवाद करेंगे.

5 हजार से अधिक युवा पहुंचने का अनुमान
बता दें बस्तर के नक्सल प्रभावित जिलों और अंदरूनी इलाकों के युवा इस भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित हैं. बताया जा रहा है कि इस क्षेत्र के युवा मुख्यमंत्री से संवाद करेंगे. बारिश के मौसम को देखते हुए कार्यक्रम स्थल में काफी बड़ा डोम बनाया गया है, जहां पांच हजार से अधिक युवाओं के पहुंचने की उम्मीद लगाई जा रही है. वहीं सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए बड़ी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर पुलिस बल की भी तैनाती की जा रही है.

संकल्प शिविर में होंगे शामिल
इधर मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात और जिले में होने वाले अन्य कार्यक्रमों को देखते हुए जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. युवाओं से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री बस्तर विधानसभा के करपावंड में वनोंपज सहकारी समिति परिसर में संकल्प शिविर कार्यक्रम में शामिल होंगे. लगभग एक घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में बस्तर विधानसभा के कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री चर्चा करेंगे.

साथ ही विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीएम बघेल कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं के संगठन की नेताओं को लेकर नाराजगी और गिले-शिकवे भी दूर करेंगे. इसके बाद वो जगदलपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *