मध्य प्रदेश में ध्वजारोहण के दौरान बिगड़ी नेताओं की तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

रायसेन रीवा

मध्य प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में ध्वजारोहण के दौरान राज्य के दो बड़े नेताओं की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल तक ले जाना पड़ा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभु राम चौधरी रायसेन में ध्वजारोहण कर रहे थे. इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई.

प्रभु राम चौधरी को चक्कर और स्वास्थ्य संबंधी समस्या आई. वह गश खाकर गिए गए. उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें भोपाल भेजा गया.

विधानसभा अध्यक्ष की भी बिगड़ी तबीयत
वहीं, इसी तरह मऊगंज में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम सीएम राइज स्कूल के ग्राउंड में पहुंचे थे. झंडा फहराने के बाद उन्हें चक्कर आया तो सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें सहारा दिया और कुर्सी पर बैठाया. बाद में उन्हें रीवा के संजय गांधी अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण के लिए ले जाया गया.

अचानक तबीयत बिगड़ने से अधिकारियों में हड़कंप
गौरतलब है कि डॉ. प्रभुराम चौधरी के गिरने पर कलेक्टर अरविंद कुमार दुबे और एसपी विकास कुमार सहभाल आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले गए. एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचने के बाद उनकी जांच हुई. डॉक्टर्स ने बताया कि मंत्री का शुगर लेवल हाई हो गया था, जिस वजह से उन्हें चक्कर आ गए. इलाज के बाद वे खुद चलकर अस्पताल से बाहर आए और अपने स्वस्थ होने की खबर दी.

डॉक्टरों ने बताया कि उनका शुगर लेवल 161 पार हो गया था, जिसे 120 के अंदर होना चाहिए. सिविल सर्जन के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री काफी लंबे समय से खड़े थे. इससे उनका सिंकोप ब्लड सर्कुलेशन रुक गया और हार्ट तक खून पहुंचने में दिक्कत होने लगी. इस वजह से उन्हें चक्कर आ गए. फिलहाल उनका बीपी और शुगर लेवल नॉर्मल है और अब वे स्वस्थ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *