इंदौर में गरजे अमित शाह: ‘बंटाधार-करप्शन नाथ MP में ट्रांसफर इंडस्ट्री के सिवाय कोई नया उद्योग नहीं ला पाए’

Uncategorized इंदौर

इंदौर:केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश में भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत इंदौर में भाजपा के संभागीय सम्मेलन में रविवार को की। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शाह ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि ‘मिस्टर बंटाधार’ और ‘करप्शन नाथ’ मप्र में कोई नया उद्योग नहीं ला पाए, सिवाय ट्रांसफर इंडस्ट्री के। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार मध्य प्रदेश को देश का नंबर वन राज्य बनाएगी।

ठाकरे व राजमाता को याद किया
गृह मंत्री ने कहा कि पूरे देश में भाजपा का सबसे अच्छा संगठन मध्य प्रदेश में है। उन्होंने कहा कि कुशाभाऊ ठाकरे और राजमाता विजयाराजे सिंधिया ने प्रदेश में संगठन को खड़ा किया है। यहां हर गांव हर बूथ में कमल देखने को मिलता है। आज 2023 के चुनाव की शुरुआत हो गई है। अब हर संभाग में ऐसे सम्मेलन होंगे। कार्यकर्ताओं का उत्साह बता रहा है कि 2023 और 2024 के चुनाव में परिणाम भाजपा के पक्ष में आएंगे।

Amit Shah in Indore: Campaign Begins for MP Assembly Election, Target On Congress
इंदौर में अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा

सिर्फ कमीशन खाने का काम किया
शाह ने कहा कि मिस्टर बंटाधार और करप्शन नाथ प्रदेश में कोई नया उद्योग तो नहीं ला पाए। सिर्फ ट्रांसफर इंडस्ट्री शुरू कर पाए। शिवराज सरकार के समय की 51 योजनाएं बंद कर दी। योजनाओं के पैसे से टेंडर देकर सिर्फ कमीशन खाने का काम कांग्रेस सरकार ने किया। उन्होंने कहा कि अब डबल इंजन सरकार मध्य प्रदेश को देश का नंबर वन राज्य बनाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में नौ साल से नरेंद्र मोदी शासन कर रहे हैं। वे विश्व में देश का झंडा बुलंद करने का प्रयास करते हैं। 

कांग्रेस पार्टी राममंदिर का काम लटका रही थी
केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में वर्षों तक रामलला टेंट में थे। 550 साल में न जाने कितने लोग वहां शहीद हो गए। कांग्रेस पार्टी मंदिर के काम को लटका रही थी, लेकिन जैसे ही कोर्ट का फैसला आया तो मंदिर की आधारशिला रखी गई। देवी अहिल्या बाई के बाद देश के तीर्थों को जीर्णोद्धार करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया। भाजपा की सरकार देशवासियों के लिए की धड़कन बनी है। प्रधानमंत्री गरीबों के मसीहा हैं। कांग्रेस ने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। मध्य प्रदेश में 19 हजार करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के किसानों के खाते में भेजे। 

Amit Shah in Indore: Campaign Begins for MP Assembly Election, Target On Congress
इंदौर वासियों का अभिवादन करते गृहमंत्री अमित शाह

70 साल तक 370 को गोद में पाला
गृह मंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के सरकार के समय पाकिस्तान से आलिया, जमालिया आते थे और गोलियां चलाकर चले जाते थे, लेकिन पाकिस्तान में घुसकर हमारी सेना ने उनके आतंकियों का सफाया किया। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूत इच्छाशक्ति के कारण हुआ। कांग्रेस से 70 साल से अनुच्छेद 370 को गोदी में पाल रखा था। हमने उसे हटाकर कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोड़ा।

कांग्रेस सत्ता में आई तो न लाडली रहेगी न बहना : शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने इस प्रदेश का कबाड़ किया। डेढ़ साल सत्ता में रहने पर में केंद्र सरकार की योजनाओं को ठप किया। किसान सम्मान निधि नहीं ली। मैंने संबल योजना बनाई थी, लेकिन कमल नाथ ने उसे बंद कर दिया। बच्चों से लैपटाॅप छिन लिए। तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी। कांग्रेस के समय दलालों और घूसखोरों का सरकार में बोलबाला था। चौहान ने कहा कि लाडली बहनें तब तक हैं, जब हमारी सरकार रहेगी। अगर कांग्रेस आ गई तो न लाडली रहेगी न बहना रहेगी, इसलिए इस बार कोई चूक नहीं होना चाहिए। अमित शाह विजय का मार्ग प्रशस्त करने आए हैं। हम युद्ध के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है। कई मामलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अब हमारा देश समृद्ध और ताकतवर देशों की गिनती में आ रहा है।

Amit Shah in Indore: Campaign Begins for MP Assembly Election, Target On Congress
इंदौर में अमित शाह को सुनने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे

मालवा जीता तो प्रदेश जीता : वीडी शर्मा
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मालवा जीता तो मध्य प्रदेश हम जीत लेंगे। कांग्रेस के सरकार ने हमारे कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया। अब हमारा कार्यकर्ता दिल से तैयार है, कांग्रेस को चुनाव में हराकर बदला लेने के लिए।

सुशासन के साथ आगे बढ़ रहे : तोमर
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने कभी भ्रष्टाचार से समझौता नही किया। हम सुशासन के साथ आगे बढ़े हैं। यही कारण है कि विश्व में भारत की साख बढ़ी है।

कांग्रेस ने सिर्फ वादाखिलाफी की : विजयवर्गीय
भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ वादाखिलाफी की। किसानों का कर्ज माफ नही किया, युवाओं को बेरोजगार भत्ता नहीं दिया, जबकि हमारी सरकार ने जो कहा, वो किया है। सभा में अलग-अलग जिलों से आए भाजपा जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *