क्या इस्तीफा देंगे सीएम बीरेन सिंह? महिलाओं के यौन उत्पीड़न मामले से भारी दबाव में मणिपुर सरकार

Uncategorized देश

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने और कथित सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो सामने आने के बाद से पूरे देश में इसे लेकर गुस्सा और नाराजगी है। मणिपुर में भी बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस सबके बीच मणिपुर सरकार विरोधियों के निशाने पर है। विपक्षी पार्टियां मणिपुर सीएम पर प्रशासनिक विफलता का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग कर रही हैं। हालांकि सीएम एन बीरेन सिंह फिलहाल इस्तीफा नहीं देने जा रहे हैं। 

मणिपुर सीएम अभी नहीं देंगे इस्तीफा
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि मणिपुर सीएम एन बीरेन सिंह के इस्तीफा देने की कोई चर्चा नहीं है और अभी उनकी प्राथमिकता राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने की है। फिलहाल राज्य में हालात नियंत्रण में हैं। केंद्र सरकार भी मणिपुर के हालात पर लगातार नजर बनाए हुए है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कुकी जनजाति के संगठनों से बात की है और उन्हें मामले में तुरंत सुनवाई पूरी करने का भरोसा दिया है। केंद्र सरकार लगातार राज्य सरकार के भी संपर्क में है। 

वायरल वीडियो मामले में चार गिरफ्तार
बता दें कि बुधवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिसमें दिख रहा है कि लोगों की भीड़ दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड करा रही है। आरोप है कि इसके बाद महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया। घटना बीती चार मई की है और अब उसका वीडियो सामने आने के बाद हंगामा हो गया है। सोशल मीडिया पर घटना को लेकर लोगों का गुस्सा दिख रहा है और लोग आरोपियों के खिलाफ जल्द सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने भी वीडियो सामने आने के बाद चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *