देवेंद्र का कार्ड दिखाकर कहा प्रधानमंत्री मोदी गारंटी सही, कांग्रेस की गलत

Uncategorized देश शहडोल

शहडोल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालपुर में आम सभा को संबोधित किया और“सिकल सेल एनीमिया बीमारी से निजात पाने के लिए सरकारी स्कीम की शुरुआत की उन्होंने अपनी योजनाओं पर भी प्रकाश डाला एक देवेंद्र कोल के नाम के आयुष्मान कार्ड को दिखाते हुए अपनी गारंटी कार्ड बताकर उन्होंने कांग्रेस पर हमला किया कि उनकी गारंटी झूठी है और हमारी गारंटी सही है ।

नरेंद्र मोदी ने कहा दुर्भाग्य की बात है पिछले 70 सालों में “सिकल सेल एनीमिया” बीमारी
से निजात पाने के लिए उन्होंने कभी इसकी चिंता नहीं की,कोई प्लान नहीं बनाया गया । आदिवासी समाज सबसे बड़ी चुनौती को हल करने का बीरा भाजपा की सरकार ने, हमारी सरकार ने उठाया। अपने पार्टी के सदस्य रहे मध्य प्रदेश के राज्यपाल को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की मंगू भाई पटेल आदिवासी समाज के नेता हैं  हमारे लिए यह संवेदनशीलता का विषय है गुजरात का मुख्यमंत्री बना तब आदिवासी परिवार के होनहार नेता रहे मंगू भाई हमने सुनिश्चित किया बीमारी को कैसे  उस पर लगातार काम करते रहे और अंततः इस पर हमने काम किया।
उन्होंने हिसाब किताब लगाकर बताया कि किस प्रकार से आयुष्मान कार्ड बनने के बाद उसका उपयोग हुआ है और अब तक  अस्पतालों में करीब 5 करोड़ गरीबों का इलाज हो चुका है।  ₹500000 का आयुष्मान कार्ड  का भाजपा की गारंटी है मोदी की गारंटी है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा  आपको झूठी गारंटी देने वालों से भी सावधान रहना है और जिन लोगों को अपनी कोई गारंटी नहीं है आपके पास गारंटी दे तो जान लीजिए झूठी गारंटी के नाम पर उनके खेल को भाप लीजिए। उन्होंने कहा वे इस बात की भी गारंटी दें मान लीजिए उनकी नियत में खोट है बिजली की गारंटी का मतलब बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं  कांग्रेस जैसे दलों की गारंटी का मतलब नियत पर खोट हैइसके पूर्व उन्होंने रानी दुर्गावती को याद करते हुए उनके बलिदानों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रचारित करने के उद्देश्य से पोस्टल टिकट मुद्रा चिन्ह व अन्य प्रकार से राष्ट्रीय पहचान दिलाने की घोषणा की। इसके पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने भी अपनी बात रखी है केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोकहित के योजनाओं पर प्रकाश डाला हुआ सिकल सेल एनीमिया के राष्ट्रीय स्तर पर निजात पाने पर भी अपना संबोधन किया।श्री मोदी मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में लालपुर हवाई अड्डे पर एक सभा को संबोधित कर रहे थे

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया:
“#डॉक्टर्स डे के अवसर पर, मैं समस्त चिकित्सक समुदाय के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। अत्यंत अभूतपूर्व समय में भी, चिकित्सकों ने उच्चतम स्तर के साहस, निस्वार्थता और दृढ़ता का उदाहरण पेश किया है। उनका समर्पण उपचार से परे है, यह हमारे समाज को आशा और शक्ति देता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *