नरोत्तम बोले- कांग्रेस ने हिंदुत्व का हलाला किया, अब बकरे की हलाली की डिमांड आ गई

इंदौर राजनीति

इंदौर आए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को जमकर घेरा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के लिए कहा कि चचा जान आप हिंदू और हिंदुत्व का हलाला करते रहे। अब आपसे बकरे की हलाली की डिमांड आ गई। छद्म धर्मनिरपेक्षता का जो चोला ओढ़े हुए हैं, उसी को ओढ़कर आप हिंदुत्व और हिंदू को नकारते हैं। यह तो दिग्विजय सिंह आपके संग होना ही था। कहावत है ‘न खुदा मिला न विसाले सनम, न इधर के रहे न उधर के हम। अब उस सवाल का जवाब दें, जो एआईएमआईएम ने पूछा है।

क्या डिमांड की है ओवैसी की पार्टी ने
दरअसल असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) ने कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को पत्र लिखकर ईद के मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में बकरे की कुर्बानी और नमाज अदा करने की परमिशन मांगी है। इसमें कहा गया है कि पीसीसी दफ्तर में हनुमान चालीसा पढ़ी जा सकती है तो नमाज क्यों नहीं? पार्टी के प्रदेश सचिव तौकीर निजामी ने यह पत्र लिखा है, इस पर कांग्रेस ने तो टिप्पणी नहीं की, लेकिन बुधवार को इंदौर पहुंचे गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसने में कोई कोताही नहीं बरती।

कांग्रेस ने मप्र में किसी किसान का लोन माफ नहीं किया
बुधवार को इंदौर आए गृहमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने बिजली के दाम घटाने का वादा किया था, उल्टा बढ़ा दिया, बच्चियों की सुरक्षा के विधेयक पर कोई काम नहीं कर रही है। वहां की सरकार जनहित में कोई काम नहीं कर रही है। मप्र में कमलनाथ पांच साल पुरानी बातें ही दोहरा रहे हैं। किसान परेशान है, बच्चे बेरोजगार हैं। आपने 15 महीने में क्या किया? मिश्रा ने कहा कमलनाथ सरकार ने एक किसान का भी लोन माफ किया हो तो हम आपसे माफी भी मांगेंगे, हम उनका अभिनंदन करेंगे। उन्हें विपक्ष में आते ही लोगों की परेशानियां नजर आने लगती हैं।

1.2 करोड़ की लागत से बने एमजी रोड थाने के नवीन भवन का लोकार्पण किया
शाम को हुए एक अन्य आयोजन में विधायक आकाश विजयवर्गीय और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 1.2 करोड़ की लागत से बने एमजी रोड थाने के नवीन भवन का लोकार्पण किया गया। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि इसमें महिलाओं की शिकायत के लिए विशेष सुविधा रहेगी, उनकी शिकायत के लिए एक स्पेशल विंग यहां मुस्तैद रहेगा जो उनकी शिकायत की जांच कर मजबूती से उनके लिए कार्यरत रहेगा। विधानसभा क्षेत्र 3 स्थित एमजी रोड थाना परिसर में जगह की कमी के कारण पुलिस जवानों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इससे कहीं ना कहीं कानून व्यवस्था भी प्रभावित हो रही थी। अब यह समस्या नहीं आएगी। कार्यक्रम में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं पुलिस अधिकारी गण मौजूद रहे।

कोर कमेटी की बैठक में बनी घर-घर पहुंचने की रणनीति
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा कार्यालय पर आयोजित कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया। इसमें मंत्री तुलसी सिलावट, शहर अध्यक्ष गौरव रणदिवे समेत शहर के प्रमुख नेता शामिल हुए। बैठक में जनहित की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की रणनीति बनी। इसमें यह भी तय हुआ कि भाजपा संगठन द्वारा बनाए गए शक्ति केंद्रों को और अधिक मजबूत किया जाएगा। संगठन के द्वारा जो सर्वे चल रहे हैं उनसे मिले फीडबैक के बाद जो भी खामियां आती हैं उन्हें दूर कर लोगों तक भाजपा के काम को पहुंचाया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *