इंदौर गौरव दिवस: CM शिवराज बोले- स्वच्छता इंदौर का ब्रांड, दूसरे शहर भी सफाई का ताज लेने का कर रहे प्रयास

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर गौरव दिवस का उत्साह बुधवार को शहर में छाया रहा। सुबह से लेकर देर शाम तक आयोजन होते रहे। मुख्य समारोह नेहरू स्टेडियम हुआ। इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश देश का दिल है, और इंदौर मध्य प्रदेश की धड़कन है। समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों के साथ ही अन्य कार्यक्रम भी हुए। सुप्रसिद्ध गायिका सुनिधि चौहान के सुमधुर गीतों की प्रस्तुतियों ने समां बांधा। 

सीएम शिवराज ने कहा कि सभी को यह संकल्प लेना होगा कि इंदौर सोलर सिटी बने। नशे के कारोबार को रोकने के लिए प्रशासन गंभीर प्रयास करे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छता इंदौर का ब्रांड है, लेकिन इंदौर को पछाड़ने के लिए दूसरे शहर गम्भीर प्रयास कर रहे हैं। मेरे पास ऐसी सूचना है इसलिए इंदौरवासी सतर्क रहें। हमें इस बार भी नंबर वन आना है। इंदौर सपनों का शहर है, सपनों को साकार करने का शहर है। इंदौर सपनों को सिद्धि में बदलने वाला शहर है।

 भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर में नशे की विकृति पैदा हो गई है, उसे हमें सामाजिक और प्रशासनिक रूप से समाप्त करना है। इस मौके पर मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि देश में इंदौरी का गौरव पिछले दिनों हुए बड़े आयोजनों से बढ़ा है, जिसे सभी शहरवासी कायम रखेंगे। मुख्यमंत्री ने सुरेश एमजी, मंजूषा जौहरी, सावन लड्ढा,अनुष्का शर्मा, जितेंद्र वैध का सम्मान किया।

सम्मान किया
आम से खास दर्शक

सुनिधि ने समां बांधा
समारोह में गायिका सुनिधि चौहान ने एक से बढ़ कर एक गीत पेश किए। संगीत से सजी यह महफिल शहरवासियों के लिए यादगार रही। स्टेडियम में मिनी सराफा चौपाटी और 56 दुकान भी लगी। जहां शहरवासियों ने स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ भी उठाया। सुनिधि के पहले स्टेडियम में म्यूजिकल बैंड की प्रस्तुति हुई। इसके बाद कृष्णलीला की प्रस्तुति कलाकारों ने दी। रागिनी मक्खर और बाल कलाकारों द्वारा देवी अहिल्याबाई होलकर पर आधारित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी गई।

सांस्कृतिक प्रस्तुति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *