छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में वनडे वर्ल्‍ड कप मैच की तैयारियां

Uncategorized खेल रायपुर

आइसीसी वनडे विश्‍व कप 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे छत्‍तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्‍छी खबर आ रही है। दरअसल, खबर आ रही है कि आइसीसी वनडे विश्‍व कप का एक मैच रायपुर में खेला जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंटोल बोर्ड विश्‍व कप के एक मैच के आयोजन पर मुहर लगा सकता है। बीसीसीआई और आइसीसी इसे लेकर विचार कर रही है। हालांकि अभी इसकों लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक मैच रायपुर को भी मिला है। यह मैच छत्‍तीसगढ़ के नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि आइसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 इस बार भारत में रहा है। ऐसे में सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे, जिसमें रायपुर का स्टेडियम भी शामिल हो गया है।

इससे पहले भी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्‍यूजीलैंड के अलावा कई इंटरनेशनल स्‍तर के कई मैच खेले जा चुके हैं। यहां इसी साल 2023 में 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच खेला गया था।

अब तक रायपुर स्‍टेडियम में हुए ये मैच

वर्ष-2013 में आइपीएल के दो मैच, 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्राफी के मैच, 2015 में दूसरी बार आइपीएल, वर्ष 2016 से लगातार रणजी ट्राफी के मैच, सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के मैच व बीसीसीआइ के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का आयोजन शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम नवा रायपुर में किया जा चुका है। इसके अलावा रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के कई मुकाबले खेले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *