लखीमपुर में BJP प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़, सीएम, राजनाथ- मायावती ने डाला वोट

Uncategorized उत्तर प्रदेश लखनऊ

नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में आज 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में कुल 7592 पदों के लिए चुनावी रण में उतरे 44226 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद होगा। मतदान जारी है। बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइनें लगीं हैं।

मतदाता सूचियों में गड़बड़ियों की भरमार

आगरा में मतदाता सूचियों में गड़बड़ियों की भरमार है। वोट डालने को लेकर मतदान केंद्रों पर हुज्जत हो रही है। किसी मतदाता का नाम गलत तो किसी के पिता का नाम गलत है। किसी के पते में गड़बड़ियां हैं। नए परिसीमन के बाद बड़े पैमाने पर मतदाता सूचियों में गड़बड़ियां सामने आ रही हैं, जिसके कारण कई बूथों पर मतदाता अपने मताधिकार से वंचित हो रहे हैं। मतदान प्रतिशत कम रहने के आसार हैं।

लखीमपुर के सभी निकायों में 9 बजे तक 9.87 प्रतिशत मतदान

लखीमपुर खीरी जिले के सभी निकायों में सुबह नौ बजे तक कुल 9.87 प्रतिशत मतदान हो चुका है। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चल रहा है।

वोट नहीं डाल पा रहे हैं मतदाता 

गोरखपुर के पोलिंग बूथ सेंट एंड्रयूज इंटर कॉलेज में मतदाता वोट नहीं डाल पा रहे हैं। आरोप है की मतदाता सूची में नाम नहीं है। गलत नाम होने से पीठासीन अधिकारी वोट नहीं देने दे रहे हैं। बीएलओ ने भी बताया कि बाहर के रहने वाले हैं। तैनाती कर दी गई। नाम में गड़बड़ी होने की गुंजाइश बनीं है।

फिरोजाबाद में पकड़े गए फर्जी मतदाता

फिरोजाबाद के हेम कॉन्वेंट इंटर कॉलेज परिसर के अंदर से नौ लोगों को मतदान करने से पहले पकड़ा गया। इसमें पांच महिलाएं, चार पुरुष शामिल थे। इनके पास से फर्जी आधार कार्ड भी बरामद हुए। सभी लोग सविता नगर के रहने वाले हैं। यह लोग श्रीराम कॉलोनी में वोट डालने गए थे। पकड़े गए सभी लोगों के दो से तीन दिन पहले नए आधार कार्ड बनाए गए थे। उसी से चिहिंत किए गए। इसके साथ ही एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने आदर्श नगर स्थित राष्ट्रीय विद्यालय में दो फर्जी मतदाताओं को पकड़ा। इसके बाद कई मतदाताओं के आधार कार्ड स्कैन किए गए।

लखीमपुर में BJP प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़

लखीमपुर में मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी में तोड़फोड़ की बात सामने आ रही है। भाजपा प्रत्याशी पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह ने आरोप लगाया कि सपा प्रत्याशी रमा के पति मोहन वाजपेई के लोगों उनकी गाड़ी पर हमला किया। गाड़ी का शीशा तोड़ दिया है। हालांकि डीएम ने घटना से साफ इनकार किया है। डीएम का कहना है कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

दो घंटे में 19.52 प्रतिशत मतदान

फतेहपुर जिले की दो नगर पालिका और आठ नगर पंचायत में सात से नौ बजे तक दो घंटे में 19.52 प्रतिशत मतदान हुआ। हरदोई की सात नगर पालिका और छह नगर पंचायतों में सुबह 9 बजे तक करीब 13 फीसदी मतदान हुआ।

आगरा में दो घंटे में जमकर पड़े वोट, 11.91 प्रतिशत हुआ मतदान

नगर निगम में 11.30 फीसदी
नगर पालिका 13.07 फीसदी
नगर पंचायत 11.91 प्रतिशत

जौनपुर में 9 बजे तक 8.51 फीसदी मतदान

जौनपुर जिले के सभी नगर निकायों में सुबह 7:00 बजे से शुरू हुए मतदान की गति बढ़ने लगी है। सुबह 9:00 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार, जिले के सभी 12 नगर निकायों में कुल मिलाकर औसतन 8. 51 फ़ीसदी मतदान हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा मतदान मछलीशहर नगर पंचायत क्षेत्र में करीब 11 फ़ीसदी हुआ है।

सहारनपुर में सुबह 9:00 बजे तक 11 फीसदी मतदान

मुजफ्फरनगर के भोपा/भोकरहेडी में 9:30 बजे तक लगभग 15 प्रतिशत मतदान हो चुका है। सहारनपुर जनपद के सभी नगरीय निकायों में सुबह 9:00 बजे तक 11 फीसदी मतदान हुआ। 

राजनाथ सिंह ने जनता से की मतदान की अपील

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में मतदान किया। मतदान के बाद राजनाथ सिंह ने जनता से मतदान की अपील की। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं लखनऊ के सभी मतदाताओं से यूपी नगर पालिका चुनाव 2023 के लिए वोट डालने की अपील करता हूं। 

हमारी पार्टी को अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी-मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश नगरपालिका चुनाव 2023 के लिए वोट डाला। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस चुनाव को बिना किसी अन्य पार्टी के समर्थन के अकेले लड़ रही है। हमें उम्मीद है कि हमारी पार्टी को अच्छी प्रतिक्रिया मिलेगी और हमें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। मैं चाहती हूं कि राज्य के सभी नागरिक इस चुनाव में अपना वोट डालें। 

मथुरा: महिलाएं बोलीं-  न जाने किसने डाल दिया वोट, अधिकारी लौटा रहे हैं वापस

मथुरा के चौमुंहा के सर्वोदय इंटर पर महिलाएं पहले से ही वोट डलने का आरोप लगा रही हैं। काफी महिलाएं निराश होकर लौट रही हैं। उनका कहना है कि अंदर बैठे अधिकारी बोल रहे हैं कि उनका वोट पहले ही डल गया है।

उन्नाव के लोगों में मतदान को लेकर उत्साह

निकाय चुनाव के लिए मतदान जारी है। उन्नाव में लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। दिन चढ़ने के साथ ही मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ बढ़ रही है। उन्नाव में पहले दो घंटे में उन्नाव में 9.40 फीसदी मतदान हुआ। मतदाताओं में मतदान को लेकर उत्साह दिख रहा है। उन्नाव की तीन नगर पालिका परिषद और 16 नगर पंचायत में मतदान हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *