तीन महीने बाद भी नहीं हो सका इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला, प्रदेश कमेटी ने दिल्ली भेजा नाम

इंदौर मध्यप्रदेश

इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव मेें जल्दी उम्मीदवार तय करने की घोषणा करने वाली कांग्रेस कई जिलों में शहर अध्यक्ष ही तय नहीं कर पा रही है। प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर के नगर अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली है,जबकि चुनावी साल मेें मंडल से लेकर बूथ स्तर तक तैयारियां करना होती है।

तीन माह पहले 23 जनवरी को अरविंद बागड़ी को अध्यक्ष बनाया गया था, लेकिन उनका विरोध होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इंदौर अध्यक्ष पद होल्ड पर रख दिया। अभी तक इस पद नियुकि्त नहीं हुई,जबकि कुर्सी की चाह रखने वाले दावेदार इंदौर से लेकर दिल्ली तक गोटे जमा चुके है। प्रदेश के नेताअेां का कहना है कि उन्होंने नाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेज दिया है। नाम की घोषणा वहीं से होना हैै।

विवाद के कारण तीसरा नाम आ सकता है

बागड़ी का विरोध होने के बाद गोलू शुक्ला का नाम दावेदारों की दौड़ मेें सबसे आगे है। कई पार्षदों ने भी भोपाल जाकर कमल नाथ के सामने उनकी पैरवी की, लेकिन बागड़ी और शुक्ला के विवाद के चक्कर में तीसरा नाम अध्यक्ष पद के लिए आ सकता है।अशि्वन जोशी, सुरजीत सिंह के नाम भी चर्चा मेें हैै। पिछले दिनों जब कमल नाथ इंदौर आए थे तो उनसे इंदौर के अध्यक्ष पद को लेकर सवाल पूछे गए थे, तो उन्होंनेे कहा कि सभी से चर्चा के बाद नाम घोषित हो जाएगा।

नाम भेज दिया है

प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने कहा कि इंदौर अध्यक्ष पद के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से नाम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को भेज दिया गया है। घोषणा वहां से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *