विंध्य की खास दूध से बनी 72 किलो 500 ग्राम खुरचन से कैलाश विजयवर्गीय को तौला गया

राजनीति सतना

सतना: मध्यप्रदेश में चुनाव नजदीक आते ही राजनेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। बड़े नेता प्रदेश में घूमकर राजनीतिक बिसात बिछाने लगे है। भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवग्रीय इन दिनों सतना-रीवा के दौरे पर हैं। बुधवार को सतना से रीवा जाते समय कैलाश विजयवर्गीय का काफिला रामपुर विधायक विक्रम सिंह विक्की के घर पर ठहरा। यहां उन्होंने विधायक विक्रम सिंह के अलावा उनके पिता पूर्व मंत्री हर्ष नारायण सिंह से भी मुलाकात कर उनका हाल जाना। रामपुर पहुंचने पर विजयवर्गीय का कार्यकर्ताओ ने शानदार स्वागत किया। उन्हें तराजू पर बैठाया गया और फिर उन्हें विंध्य क्षेत्र में प्रसिद्ध रामपुर की खुरचन से तौला गया। विजयवर्गीय के बाजू के पलड़े में खालिस दूध से बनी 72 किलो 500 ग्राम खुरचन चढ़ाई गई।

कैलाश विजयवर्गीय ने रीवा रवाना होने से पहले सतना सर्किट हाउस में भाजपा के जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने पदाधिकारियों का परिचय प्राप्त किया और पार्टी की गतिविधियों की जानकारी लेकर चुनावी लिहाज से सक्रियता बढ़ाने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने संगठनात्मक मसलों के बारे में भी बात की और पार्टी के पुराने नेताओ के बारे में जानकारी ली।

सतना के भाजपा कार्यालय में मंगलवार को हुई पार्टी के चुनिंदा वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में विजयवर्गीय का मजाकिया अंदाज भी सामने आया। उन्होंने भाजपा के संगठन प्रभारी अभय सिंह यादव को धोती कुर्ता पहने देख कहा, राजनीति में आजकल लोग धोती नहीं पहनते, क्योंकि ये जल्दी खिंच जाती है।

सतना प्रवास के दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कई नेताओं से उनके घर पहुंच कर भी मुलाकात की। बुधवार की सुबह वे पूर्व सांसद स्व. दादा सुखेन्द्र सिंह के घर गए। यहां उन्होंने महिला वित्त विकास निगम एवं महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती अंजू सिंह से मुलाकात की। उन्होंने संघ के क्षेत्र संघ चालक रहे श्रीकृष्ण माहेश्वरी से भी उनके निवास रामना टोला पहुंच कर मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *