निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने कहा-इंदौर की नंबर वन स्वच्छता रैंकिंग बरकरार रखना पहली प्राथमिकता

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर: वर्ष २०१२ की IAS हर्षिका सिंह ने बुधवार को इंदौर निगमायुक्त का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने इसके बाद अफसरों की बैठक ली और मेयर पुष्यमित्र भार्गव से भी मुलाकात की।

मीडिया से चर्चा में हर्षिका सिंह ने कहा कि स्वच्छता रैंकिंग में पहला स्थान की आदत में शुमार हो चुका है। किसी भी अफसर के लिए यह बड़ी चुनौती होती है कि इंदौर की स्वच्छता की रैंकिंग को बरकरार रखे। मेरे लिए भी प्राथमिकता सफाई ही रहेगी। अब समय काफी कम है और सर्वे भी शुरु होगा, इसलिए हम स्वच्छता के कामों को पहले पूरा करेंगे।

आपदा प्रबंधन की कमियां दूर करेंगे

बावड़ी हादसे में आपदा प्रबंधन की चूक पर हर्षिका सिंह ने कहा कि कुएं-बावड़ियों का सर्वे हो चुका है। उन्हें अतिक्रमण से मुक्त किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन को लेकर जो कमियां रही है, उसकी समीक्ष कर उसे दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों और जनता की अपेक्षा रहती है कि जो भी प्रोजेक्ट है, उनका लाभ जल्दी मिले। मेरी यह कोशिश रहेगी कि काम समयसीमा में पूरे हो। निगम के अफसरों की टीम के साथ मिलकर हम बेहतर परिणाम देने की कोशिश करेंगे।



जनता के साथ टीम की तरह काम करेंगे

हर्षिका सिंह ने कहा कि इंदौर की जनता के बारे में सुना है कि जनभागीदारी से यहां काम आसान हो जाते है। एक निगमायुक्त के तौर पर मैं भी चाहूंगी कि जनता का सहयोग मुझे भी मिले। जनता के साथ हम भी एक टीम की तरह काम करेंगे और जनता से जुड़े जो भी छोटे-बड़े मामले है, उन्हें हल किया जाएगा। नगर निगम की जनसुनवाई को भी प्रभावी बनाया जाएगा।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *