अमित शाह बोले- कमलनाथ ने भ्रष्टाचार कर लूट-खसोट की:पूछा-जनता ने आपको मौका दिया था, आपने क्या किया?

देश राजनीति

छिंदवाड़ा: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में मंच से कमलनाथ से सवाल किए। शाह ने कहा, आपको जनता ने एक मौका दे दिया था। आपने क्या किया? इसका हिसाब-किताब तो दो। शिवराज सिंह जो मध्यप्रदेश छोड़कर गए थे, उसमें भी आपने भ्रष्टाचार कर लूट-खसोट का काम किया। शाह ने अपने 15 मिनट के भाषण में 7 बार कमलनाथ का नाम लिया।

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया। मोदी जी ने 80 करोड़ गरीबों की जिंदगी बदलने का काम किया। पीएम मोदी ने देश की 130 करोड़ जनता को कोरोना के टीके लगवाकर कोरोना से उनके जीवन को सुरक्षित करने का काम किया है।

अमित शाह छिंदवाड़ा में आयोजित बीजेपी की महाविजय उद्घोष जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सीएम शिवराज सिंह ने भी सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ डींगे हांकते हैं कि मैंने ये कर दिया, वो कर दिया. अरे सरकार तो हमारी है। बीजेपी ने विकास किया।

मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आदिवासी परंपरा के साथ स्वागत किया गया। सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उनके साथ मौजूद रहे।

मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आदिवासी परंपरा के साथ स्वागत किया गया। सीएम शिवराज सिंह और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उनके साथ मौजूद रहे।

कांग्रेस और कमलनाथ सिर्फ वादे करते हैं: शाह

अमित शाह ने कमलनाथ पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि कल्हान कॉम्पलेक्स बांध में सैकड़ों करोड़ रुपए का किसी प्रक्रिया के बगैर एडवांस पेमेंट कर दिया। इनके इर्द-गिर्द के लोगों के भी नाम इसके अंदर आए। अगत्सा वेस्टलैंड के घोटाले-घपले में भी आए। इन्होंने पहले चुनाव में कहा- बेरोजगारी भत्ता देंगे। दिया क्या? वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने वाले थे। बढ़ाया क्या? जो शिवराज जी ने शुरू किया था, जो चल रहा था, वो भी बंद कर दिया। संबल, तीर्थ दर्शन और न जाने कितनी ही गरीबों की योजनाओं को बंद करने का काम कमलनाथ जी ने किया।

शाह ने कहा कि कमलनाथ जी, मैं आपके क्षेत्र में आया हूं। मैं कहता हूं कि आपने कहा था कि सतपुड़ा सरकारी शक्कर कारखाना खोलेंगे। कारखाना खुला क्या? राडोल कोयला खदान, भाकरा कलान का भूमि पूजन किया? आपने चालू ही नहीं किया। हर्रई विकास खंड में माचिस का कारखाना खोलने का वादा किया था। ये भी नहीं खुला। सौंसर में पेंच थर्मल बनाने की घोषणा हुई। ये भी नहीं हुआ। छिंदवाड़ा शहर वालों दो फ्लाईओवर बनाने का कहा था, बने हैं क्या? कांग्रेस और कमलनाथ जी सिर्फ और सिर्फ वादा करने के लिए ही उत्सुक रहते हैं, पर उस वादे को पूरा करने के लिए कुछ नहीं करते हैं।

कांग्रेस धारा 370 को लटकाती रही

सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा – कश्मीर भारत का है या नहीं, बताईए? धारा 370 हटनी चाहिए थी कि नहीं। कांग्रेस आजादी से अब तक धारा 370 को लटकाती थी। अटकाती थी। नहीं हटाती थी। मोदी जी ने संसद में एक बिल लाकर धारा 370 समाप्त कर दी। इसके साथ ही भारत माता का मुकुट बना हमारा कश्मीर भारत के साथ हमेशा के लिए जुड़ गया। यह नरेंद्र मोदी ही कर सकते हैं।

उनके जमाने में पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया हर रोज घुस जाते थे, हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे, कांग्रेस उफ नहीं करती थी। नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करने काम किया।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ जी सिर्फ और सिर्फ वादा करने के लिए ही उत्सुक रहते हैं, पर उस वादे को पूरा करने के लिए कुछ नहीं करते हैं।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस और कमलनाथ जी सिर्फ और सिर्फ वादा करने के लिए ही उत्सुक रहते हैं, पर उस वादे को पूरा करने के लिए कुछ नहीं करते हैं।

गरीब आदिवासी घर की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया

अमित शाह ने कहा कि छिंदवाड़ा जनजाति और पिछड़े वर्ग के भाई-बहनों की धरती है। आदिवासी और पिछड़े वर्ग की चिंता सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ने ही की। पीएम नरेंद्र मोदी ने 15 नवंबर 2021 को भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाकर आदिवासियों का सम्मान करने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा पिछड़ा समाज की बात करती थी, आज तक इनके कल्याण का कोई काम नहीं किया। मोदी जी ने ओबीसी समाज को अदर बैकवर्ड क्लास के कमिशन को संवैधानिक दर्जा देकर पिछड़े समाज के सम्मान की नींव डाली।

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने आजादी के 75 साल बाद पहली बार गरीब आदिवासी घर की बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियों का सम्मान किया। 2014 में जब आपने मोदी जी को चुनकर भेजा, तो उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीब, पिछड़े, आदिवासी और दलितों की सरकार है। कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा तो दिया, पर काम नहीं किया। 9 साल के अंदर मोदी जी ने 80 करोड़ गरीबों के जीवन के अंदर बहुत बड़ा परिवर्तन लाने का काम किया।

सीएम शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कमलनाथ को कपटनाथ और झूठनाथ कहा।

सीएम शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कमलनाथ को कपटनाथ और झूठनाथ कहा।

शिवराज बोले-कमलनाथ की छिंदवाड़ा से छुट्टी करो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, शाह ने छिंदवाड़ा में कदम भी नहीं रखा था, इससे पहले कांग्रेसी घबरा गए। शाह ने तीन तलाक के कलंक को खत्म कर दिया। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को खत्म कर चमत्कार किया। आतंकवाद-नक्सलवाद खत्म कर दिया। कमलनाथ ढींग हांकते हैं कि मैंने ये कर दिया, वो कर दिया.अरे सरकार तो हमारी है। बीजेपी ने विकास किया। कमलनाथ का बस चले तो कह दें कि पातालकोट भी मैंने बनवाया है।

सीएम शिवराज सिंह ने कमलनाथ को कपटनाथ और झूठनाथ कहा है। उन्होंने कहा कि वे रोज झूठी घोषणा करते हैं। शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ और युवाओं के नेता नकुलनाथ। ऐसे कमलनाथ की छिंदवाड़ा से छुट्टी करो और कांग्रेस की भी छुट्टी करो।

शर्मा बोले- छिंदवाड़ा किसी का गढ़ नहीं

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, हमने तय किया है कि छिंदवाड़ा किसी का गढ़ नहीं है। गढ़ है, तो PM मोदी की जन कल्याण की योजनाओं के गरीब हितग्राहियों का गढ़ है।

बीजेपी ने छिंदवाड़ा में आयोजित रैली को महाविजय उद्घोष जनसभा का नाम दिया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता सिर पर भगवा पगड़ी और गले में बीजेपी का दुपट्टा डालकर आए थे।

बीजेपी ने छिंदवाड़ा में आयोजित रैली को महाविजय उद्घोष जनसभा का नाम दिया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ता सिर पर भगवा पगड़ी और गले में बीजेपी का दुपट्टा डालकर आए थे।

शिवराज जी की ‘झूठ मशीन’ ने आप पर बहुत तेज असर किया: कमलनाथ

अमित शाह के आरोपों पर कमलनाथ ने ट्वीट किया है – उन्होंने कहा कि ‘अमित शाह जी कुसंग का ज्वर सबसे भयानक होता है। मुझे आशा थी कि आप छिंदवाड़ा पधार कर कुछ अच्छी बातें करेंगे। लेकिन शिवराज जी की ‘झूठ मशीन’ ने आप पर बहुत तेज असर किया। आप मुझसे विकास परियोजनाओं के बारे में सवाल पूछ रहे हैं?

राज्य और केंद्र सरकार छिंदवाड़ा के साथ जितना सौतेला व्यवहार कर रही हैं, वह छिंदवाड़ा का बच्चा-बच्चा जानता है। 6 महीने बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है, तब छिंदवाड़ा और पूरे प्रदेश में विकास की वही अविरल गंगा बहेगी जो कांग्रेस सरकार के समय शुरू हुई थी। कुशासन का अंत बहुत दूर नहीं है।

शाह ने आंचलकुंड दादा‎ दरबार में किए दर्शन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आदिवासियों के आस्था के केंद्र‎ हर्रई ब्लॉक के आंचलकुंड दादा‎ दरबार मंदिर में दर्शन किए। पहले उन्हें अपने छिंदवाड़ा दौरे की शुरुआत यहीं से दर्शन के साथ करनी थी। लेकिन देरी की वजह से वे सीधे सभा स्थल पर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत भी आंचलकुंड के दरबार में प्रणाम कर की। हालांकि सभा के बाद वे आंचलकुंड दादा‎ दरबार मंदिर गए।

आंचलकुंड दादा‎ दरबार मंदिर आदिवासियों की आस्था का केंद्र है। शाह के छिंदवाड़ा दौरे की शुरुआत यहां दर्शन के साथ होनी थी। लेकिन लेट होने से पहले वे सभा में पहुंचे। सभा के बाद वे यहां आए।

भाजपा ने इस बार‎ छिंदवाड़ा को प्रतिष्ठा से जोड़ा

शाह के इस दौरे से मध्यप्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है, क्योंकि छिंदवाड़ा‎ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का‎ गढ़ है। यहां से उनके बेटे नकुल सांसद हैं और छिंदवाड़ा‎ जिले की सातों सीटों पर कमलनाथ के साथ‎ कांग्रेस विधायक काबिज हैं। शाह का यह पहली बार छिंदवाड़ा‎ दौरा है। लिहाजा, पूरी प्रदेश भाजपा सक्रिय‎ है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा 24 मार्च को ही छिंदवाड़ा‎ पहुंच गए थे। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल समेत दूसरे नेता‎ भी शाह की सभा के लिए जुट थे। भाजपा ने इस बार‎ छिंदवाड़ा को प्रतिष्ठा से जोड़ दिया है।‎ शाह के आने से पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज‎ सिंह के तीन दौरे छिंदवाड़ा में हो चुके हैं।‎

गृहमंत्री ने कहा- शाह आ गए, कांग्रेस की छिंदवाड़ा सीट भी साफ होगी

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, छिंदवाड़ा को कमलनाथ का गढ़ कहना गलत है। पिछले चुनाव से पहले बीजेपी यहां विधानसभाओं की सीटें जीतती रही है। अकेले संसद की सीट कमलनाथ की थी, वो भी इस बार बॉर्डर पर बची है। अब अमित शाह जी आ गए हैं। वे शुभंकर हैं। ये सीट भी साफ है। 2024 के चुनाव में यह गढ़ ढह जाएगा।

लोकसभा की हारी हुई सीटों पर भाजपा का चुनावी‎ मिशन

बीजेपी ने देशभर में हारी हुई सीटें आधी-आधी (80-80 सीट)‎ शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बांटीं हैं। ये वो सीटें‎ हैं, जिन्हें भाजपा कभी न कभी एक बार या अधिक बार जीत‎ चुकी है। इन्हीं में शामिल छिंदवाड़ा संसदीय सीट शाह के हिस्से‎ में है। इसीलिए पहली बार वे छिंदवाड़ा में चुनावी शंखनाद करेंगे।‎‎ भाजपा ने शाह के अलावा मंत्री गिरिराज सिंह को भी‎ छिंदवाड़ा सीट का जिम्मा सौंपा है। प्रदेश भाजपा की‎ ओर से महामंत्री कविता पाटीदार को यहां का प्रभारी‎ और श्याम महाजन को रणनीतिक जिम्मा दिया है।‎ इसके अलावा जिलास्तर पर भी टीमें बना दी गई हैं।‎

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *