ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराया, वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की

Uncategorized खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से जीत लिया है। इसके साथ ही कंगारू टीम ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 270 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया 248 रन पर सिमट गई और मुकाबला गंवा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में भारत को 21 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है। भारतीय टीम चार साल बाद अपने घर में कोई वनडे सीरीज हारी है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने अच्छी शुरुआत की थी और विराट कोहली के अर्धशतक के चलते मैच जीतने के करीब पहुंचा था, लेकिन अंत में भारत ने लगातार विकेट गंवाए और पूरी टीम 248 रन पर सिमट गई।

इस सीरीज का पहला मैच भारत ने मुंबई में पांच विकेट से जीता था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में दूसरा वनडे 10 विकेट से अपने नाम किया था और अब तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज भी जीत ली।

भारत का नौवां विकेट गिरा

243 रन के स्कोर पर भारत का नौवां विकेट गिरा है। मोहम्मद शमी 10 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। मार्कस स्टोइनिस ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। अब कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज क्रीज पर हैं। शमी ने एक चौका और एक छक्का लगाकर दर्शकों का मनोरंजन जरूर किया, लेकिन ये रन मैच का नतीजा बदलने के लिए पर्याप्त नहीं थे। 48 ओवर के बाद भारत का स्कोर नौ विकेट पर 245 रन है।

भारत का आठवां विकेट गिरा

225 रन के स्कोर पर भारत का आठवां विकेट गिरा है। एडम जैम्पा ने रवींद्र जडेजा को 18 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा और अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। जडेजा ने 33 गेंद में 18 रन बनाए। अब कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी क्रीज पर हैं। भारत के जीतने की उम्मीद खत्म हो चुकी है।

भारत का सातवां विकेट गिरा

218 रन के स्कोर पर भारत का सातवां विकेट गिरा है। हार्दिक पांड्या 40 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। एडम जैम्पा ने उन्हें स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। अब रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव क्रीज पर हैं। हार्दिक के आउट होने के साथ ही भारत के जीतने की संभावना कमजोर हो गई है। रवींद्र जडेजा अच्छी लय में नहीं दिख रहे हैं और उनके लिए अकेले इतने रन बनाना आसान नहीं होगा।

भारत का स्कोर 210 रन के पार

छह विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 210 रन के पार जा चुका है। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी है। दोनों बल्लेबाज अच्छी लय में हैं और टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं। 43 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 216 रन है।

भारत का स्कोर 200 रन के पार

छह विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 200 रन के पार जा चुका है। रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या क्रीज पर हैं। दोनों के बीच उपयोगी साझेदारी हो रही है। टीम इंडिया को जीत दिलाने का दारोमदार इन्हीं दोनों खिलाड़ियों पर है। 40 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 204 रन है।

भारत का छठा विकेट गिरा

सूर्यकुमार यादव इस मैच में भी पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इस सीरीज के तीनों मैच में वह अपना खाता खोल पाने में नाकाम रहे हैं। एश्टन एगर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने दो लगातार गेंदों में विकेट लेकर भारतीय टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया है। अब भारत के लिए मैच में जीत हासिल करना मुश्किल होगा। हार्दिक पांड्या के साथ रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं। 37 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 196 रन है।

भारत की आधी टीम पवेलियन लौटी

185 रन के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। विराट कोहली के रूप में भारत को पांचवां झटका लगा। कोहली ने 72 गेंद में 54 रन बनाए। एश्टन एगर ने उन्हें डेविड वॉर्नर के हाथों कैच कराया। कोहली ने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। कोहली के आउट होने के साथ ही भारतीय टीम मुश्किल में आ गई है। अब हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार क्रीज पर हैं।

भारत का स्कोर 170 रन के पार

चार विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 170 रन के पार जा चुका है। हार्दिक पांड्या और विराट कोहली क्रीज पर हैं। दोनों अच्छी गति से रन बना रहे हैं और टीम इंडिया को बेहतर स्थिति में ले जा रहे हैं। कोहली अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं और मैच खत्म करने की ओर देख रहे हैं। वहीं, हार्दिक तेज से रन बना रहे हैं। 34 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 177 रन है।

विराट कोहली का अर्धशतक

विराट कोहली का अर्धशतक पूरा हो चुका है। उन्होंने 61 गेंद में अपने 50 रन पूरे किए। कोहली ने अब तक अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया है। वह शानदार लय में दिख रहे हैं और भारतीय टीम को लक्ष्य के करीब ले जा रहे हैं। अब भारत को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कोहली के कंधों पर ही है। भारत को जीत के लिए 19 ओवर में 110 रन की जरूरत है। कोहली के साथ हार्दिक पांड्या क्रीज पर हैं।

भारत का चौथा विकेट गिरा

151 रन पर भारत का चौथा विकेट गिरा है। अक्षर पटेल चार गेंद में दो रन बनाने के बाद रन आउट हो गए। स्टीव स्मिथ की शानदार फील्डिंग के चलते ऑस्ट्रेलिया को अहम विकेट मिला है और कंगारू टीम मैच में वापस आ गई है। विराट कोहली और हार्दिक पांड्या क्रीज पर हैं।

भारत का स्कोर 150 रन के पार

तीन विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। विराट कोहली और अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। ये दोनों अच्छी साझेदारी कर टीम इंडिया को लक्ष्य के करीब ले जाने की कोशिश करेंगे। टेस्ट सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले अक्षर को इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया है।

भारत का तीसरा विकेट गिरा

146 रन के स्कोर पर भारत का तीसरा विकेट गिरा है। लोकेश राहुल 50 गेंद में 32 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। एडम जैम्पा ने उन्हें शॉन एबॉट के हाथों कैच कराया। राहुल और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। अब कोहली के साथ अक्षर पटेल क्रीज पर हैं। 28 ओवर के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट पर 147 रन है।

विराट और राहुल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

विराट कोहली और लोकेश राहुल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। दोनों बल्लेबाज संभलकर खेल रहे हैं और बड़ी साझेदारी कर मैच को कंगारू टीम से दूर ले जा रहे हैं। भारत का स्कोर दो विकेट पर 130 रन के पार जा चुका है। कोहली अपने अर्धशतक के करीब पहुंच गए हैं।

भारत ने 25 ओवर में 123 रन बनाए

270 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 25 ओवर में दो विकेट खोकर 123 रन बना लिए हैं। विराट कोहली और लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। दोनों बल्लेबाज क्रीज पर अपनी नजरें जमा चुके हैं। कोहली अर्धशतक के करीब पहुंच रहे हैं। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी है। हालांकि, इस जोड़ी ने धीमी गति से रन बनाए हैं, लेकिन ये दोनों पारी को आगे बढ़ा रहे हैं और मैच को करीब लेकर जा रहे हैं। बड़ी साझेदारी होने पर टीम इंडिया मैच में बहुत आगे निकल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *