Indore Ger 2023: आज एक बार में उड़ेगा 100 किलो गुलाल, 200 फीट से होगी रंगों की बौछार,देखिये लाइव

Uncategorized इंदौर

इंदौर में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी परंपरागत गेर के आयोजन की तमाम तैयारियां संपन्न हो चुकी हैं. जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों से कई रंगों के साथ शहरवासी राजबाड़ा पर पहुंचेंगे. सुरक्षा को लेकर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी सहित सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से विशेष नजर रखी जाएगी. इंदौर की रंगपंचमी की गेर पूरी दुनिया में लोकप्रिय है। सुबह से शाम तक चलने वाले इस आयोजन में पांच से छह लाख लोग शामिल होंगे।सुबह से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। पुलिसकर्मी गेर में हर जगह मौजूद हैं। नशा करके आने वालों पर सख्त नजर रखी जा रही है। गेर के मार्ग में चारों तरफ सीसीटीवी व्यवस्था लगाई गई है। साथ ही खतरनाक भवनों को चिन्हित कर उन पर सूचना पटल लगाया गया है। 

रंगपंचमी की गेर में कई संस्थाएं शामिल हैं। इनमें टोरी कार्नर महोत्सव समिति, संगम कार्नर, मॉरल क्लब, रसिया कार्नर, राधाकृष्ण फाग यात्रा, श्री कृष्ण फाग यात्रा, संस्था संस्कार, बाणेश्वर समिति, माधव फाग यात्रा आदि प्रमुख हैं।

राजवाड़ा से गेर शुरू, सुबह से पहुंचे लाखों लोग, चारों तरफ रंग, उत्साह और उल्लास

इंदौर में रंगपंचमी का उत्साह सुबह से ही नजर आने लगा। युवाओं की टोली अपनी गाड़ियों पर मित्रोंं के साथ राजवाड़ा की गेर में शामिल होने के लिए निकल पड़ीं। हर चौराहे, हर सडक़ पर रंगपंचमी का जबरदस्त उत्साह नजर आ रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *