इंदौर में रही होली की धूम, अफसरों के बंगलों पर भी जमा होली का रंग

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर: शहर में धुलेंडी धूमधाम से मनाई गई। सुबह से शहरों की सड़कों पर हुरियारों की टोली नजर आ रही थी। लोग अपने रिश्तेदारों परिचितों के यहां जाकर होली खेलते नजर आए। शहर के प्रशासनिक अफसरों ने भी होली खेली। कलेक्टर इलैया राजा, संभागायुक्त पवन शर्मा के बंगलों पर अफसरों एकत्र हुए और ढोलकों की थाप पर नाचे। लॉन में कीचड़ होली भी अफसरों ने खेली। मेयर पुष्यमित्र भार्गव ने भी निगम मुख्यालय में पार्षद व अफसरों को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी।

परीक्षा के दौर के बावजूद गलियों में बच्चों की चहल-पहल थी और वे एक दूसरे पर पिचकारी से रंग उड़ा रहे थे। उधर जिन परिवारों में गमी हुई थी। वहां भी उनके रिश्तेदारों-परिचितों ने पहुंचकर रंग डाला और सूतक खत्म किया। इस बार शहर में पक्के रंगों के बजाए गुलाल और प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल ज्यादा हुआ।

होली थीम पर हुई पार्टियां

शहर के कुछ होटल व रिसोर्ट में होली की थीम पर डीजे पार्टी भी आयोजित की गई। जिसमें युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। शहर में आयोजित होने वाली पार्टियों पर हिन्दूवादी संगठनों की नजर भी रही। उन्होंने चेतावनी दी थी कि पार्टी की आड़ में अश्लीलता न हो और आयोजन आईडी कार्ड देखकर ही पार्टी के टिकट बेचे।

भांग की दुकानों पर भीड़
धुलेंडी पर शराब की दुकानें बंद थी, लेकिन भांग की दुकानें खुली होने की वजह से वहां भीड़ रही। लोग ठंडाई का मजा लेते नजर आए। ठेलों पर भांग वाली कुल्फयिां भी खूब बिकी।

सड़कों पर हुई चैकिंग
होली के दौरान हुड़दंग न हो और शराब के नशे में वाहन चालक कोई हादसा न करे। इसके लिए शहर की सड़कों पर पुलिस जवान तैनात थे। उन्होंने वाहन रोकर जांच की। शराब पीकर वाहन चलने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। दो पहिया वाहन पर दो से ज्यादा सवारी बैठाने वालों के चालन भी कटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *