मनावर में मुख्यमंत्री शिवराज का हेलीकॉप्टर खराब, कार से जाना पड़ा धार

धार मध्यप्रदेश

धार जिले में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव का प्रचार जोरों पर है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी इसी सिलसिले में रविवार को धार जिले में रहे। चुनावी सभा को संबोधित करने मनावर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेलीकॉप्टर खराब हो गया और क्रैश होते-होते बचा। पायलट की सूझ-बूझ की वजह से हेलीकॉप्टर को मनावर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसके बाद शिवराज कार से धार के लिए रवाना हुए। उन्हें साढ़े चार बजे तक धार पहुंचना था, लेकिन सड़क मार्ग से जाने की वजह से डेढ़ घंटे देरी से पहुंचे।
सीएम शिवराज ने धार में सभा को संबोधित करते हुए खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैं देरी से आने के लिए माफी चाहता हूं। मेरी गलती नहीं है, हेलीकॉप्टर ने उड़ने से मना कर दिया। मनावर में हेलीकॉप्टर उड़ा तो पर थोड़ा ऊपर जाकर डगमगाने लगा। पायलट ने कहा कि सर कुछ गड़बड़ है, इमरजेंसी लैंडिंग कराना पड़ेगी। उसके बाद मनावर में ही उसे उतार दिया गया। फिर मैं सड़क मार्ग से यहां आया हूं।

धार, मनावर और पीथमपुर में नगरीय निकाय चुनाव हो रहे हैं। मुख्यमंत्री को तीनों स्थानों पर चुनावी सभा लेने पहुंचे थे। वे दोपहर दो बजे मनावर पहुंचे। सेमलदा के पास एक ग्राउंड में हैलीपेड बनाया गया था। उन्होंने मनावर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इसके बाद वे रोड शो में शामिल हुए। शिवराज को धार जाना था, वे उड़ने के लिए हेलीकॉप्टर में सवार हुए, लेकिन हेलीकॉप्टर में तकनीकी गड़बड़ आने की वजह से मनावर में ही उसे उतारना पड़ा। इसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से ही धार के लिए रवाना हो गए। धार में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पीथमपुर में भी उन्हें चुनावी सभा लेना है। वे धार से पीथमपुर भी कार से ही जाएंगे। इसके बाद इंदौर आकर भोपाल रवाना होंगे।

भोपाल से टीम आएगी
सीएम शिवराज चुनाव होने के कारण निजी कंपनी के हेलीकॉप्टर की सेवाएं ले रहे हैं। मनावर से धार जाते समय हेलीकॉप्टर में कुछ तकनीकी समस्या आई जिस पर पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए हेलीकॉप्टर को मनावर में सुरक्षित लैंड कराया। हेलीकॉप्टर में आई खराबी की जानकारी भोपाल के अफसरों को मिली तो उन्होंने मेंटेंनेस कंपनी से संपर्क किया। अब जल्दी ही टीम मनावर के लिए रवाना होगी। मनावर में जिस मैदान में जिस हेलीकॉप्टर खड़ा है, उसे देखने के लिए काफी ग्रामीण भी एकत्र हुए हैं। कोई हेलीकॉप्टर के करीब न आए, इसलिए वहां पुलिसकर्मी भी पहरा दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *