संघ के सर कार्यवाह होसबाले 11 से 16 तक यूपी प्रवास पर रहेंगे, लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर करेंगे मंथन

राजनीति

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले 14 से 16 जनवरी तक लखनऊ के प्रवास पर रहेंगे। होसबाले 14 जनवरी को अवध प्रांत की कार्यसमिति की बैठक से लेकर विभिन्न संगठनात्मक बैठकों के जरिये संघ के शताब्दी वर्ष और आगामी लोकसभा चुनाव में संघ को सक्रिय करने पर मंथन करेंगे।
संघ 2024-25 में शताब्दी वर्ष मनाएगा। इस दौरान केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार होना अत्यंत आवश्यक है। यही कारण है कि संघ और उसके वैचारिक संगठनों के पदाधिकारी चुनावों की जमीनी तैयारियों में जुट गए हैं। होसबाले 10 जनवरी को लखनऊ आएंगे। 11 से 13 जनवरी को वाराणसी में काशी और गोरखपुर में गोरखपुर प्रांत की बैठक करने जाएंगे।
होसबाले 14 जनवरी को लखनऊ प्रांत की बैठक में प्रत्येक पंचायत तक संघ की शाखा स्थापित करने, विस्तारक तैयार करने, अयोध्या में राममंदिर निर्माण सहित राष्ट्रवाद से जुड़े अन्य मुद्दों को जनता के बीच पहुंचाने पर बात करेंगे। बैठक में संघ की वर्ष 2023 की कार्ययोजना पर भी मंथन और लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर चर्चा की जाएगी।

15 जनवरी को होसबाले मकर सक्रांति के उपलक्ष्य में गोमती नगर विस्तार स्थित सीएमएस स्कूल में खिचड़ी कार्यक्रम में शामिल होने साथ वैचारिक संगठनों से भी बात करेंगे। 16 जनवरी को प्रचार विभाग की बैठक के साथ संपादकों से भी संवाद करेंगे। होसबाले संघ के क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ कुछ प्रबुद्ध लोगों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

गौरतलब है कि भाजपा के महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष 2 और 3 जनवरी को लखनऊ प्रवास कर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को एजेंडा सौंप गए हैं। संतोष के प्रवास के बाद होसबाले का यूपी दौरा लोकसभा चुनाव की दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *