इंदौर में सीजन की पहला कोल्ड डेे, सामान्य से छह डिग्री गिरा पारा

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर मेें ठंड का असर अब बढ़ने लगा है। मंगलवार की रात सीजन की सबसे सर्द रात रही। पारा 7.3 डिग्री तक लुढ़क गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम रही। उधर शीत लहर को देखते हुए प्रशासन ने स्कूलों का समय बदला हैै। सुबह की एक शिफ्ट में लगने वाले सभी स्कूल साढ़े 9 बजे से खुलेंगे,जबकि दो शिफ्ट में लगने वाले स्कूल में कक्षाएं 9 बजे से संचालित होगी।इंदौर में दिन का तापमान बुधवार को सामान्य से छह डिग्री कम रहा और मंगलवार सीजन का पहला कोल्ड डे घोषित हुआ।  बुधवार को दिन का तापमान 19.4 डिग्री सेेल्सियस रहा।

इंदौर में दिसम्बर के मुकाबले जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रात को चली बर्फिली हवाअेां ने लोगों को रजाई में दुबके को मजबूर कर दिया। रात 11 बजे शहर में सड़के सूनी हो गई थी।

मंगलवार की रात में उत्तर पूर्वी हवाएं 12 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली। बीते 24 घंटे में पूर्वी हवाएं अधिकतम 24 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली। इससे मौसम ठंडा हो गया। मंगलवार को शहर में न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री था, जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा, जबकि अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्यिसर रहा, जो सामान्य से चार डिग्री कम था। तीन दिन से लगातार दिन का तापमान गिर रहा है।

अब लगातार शीत लहर
मौसम विभाग के अनुसार इस सप्ताह तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। इस वजह से जनवरी के पहले व दूसरे सप्ताह में शीत लहर का असर दिखाई देगा। जनवरी में पहला कोल्ड डे बुधवार को घोषित हुआ।  इस माह  कुछ कोल्ड डे भी हो सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *