FIFA World Cup:अर्जेंटीना को लगेगा बड़ा झटका, मेसी पर चल रही बैन लगाने की तैयारी

Uncategorized खेल

दोहा: फीफा वर्ल्डकप 2022 में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी बेहतरीन फार्म में हैं और उनका सपना है कि वे देश के लिए विश्वकप जीतें लेकिन अब उनके इस सपने पर ग्रहण लग सकता है। क्योंकि फीफा ने लियोनेल मेसी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है। यह इसलिए किया जा रहा है क्योंकि मेसी ने पिछले मैच में रेफरी एंटोनियो मातेउ लाहेज से बहस कर ली थी और लड़ाई पर उतारू हो गए थे। शिकायत के बाद फीफा अब इस स्टार फुटबालर पर बैन लगा सकता है। अगर ऐसा होता है तो यह अर्जेंटीना के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

रेफरी से कब भिड़े मेसी
दरअसल, यह लड़ाई क्वार्टर फाइनल के दौरान देखने को मिली जब अर्जेंटीना की टीम नीदरलैंड से मैच खेल रही थी। मैच बेहद कांटे का रहा और यह देखने में आया कि दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार आपस में ही उलझते नजर आए। अर्जेंटीना बनाम नीदरलैंड का मैच दर्शकों के लिए भी बेहद एक्साइटिंग रहा और फुटबाल प्रेमियों ने मैच का आनंद उठाया। जिस वक्त दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में उलझ रहे थे तब मैच रेफरी एंटोनियो ने कई बार प्लेयर्स को रोकने की कोशिश की। उस मैच में एक दो बार नहीं बल्कि 16 बार यलो कार्ड दिखाया गया। इतना सब होने का बावजूद दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में झगड़ते रहे। मैच रोमांचक रहा और परिणाम पेनाल्टी शूट के जरिए सामने आया।

अर्जेंटीना को 8 येलो कार्ड मिले
इस मैच में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने एक बार हाथ से भी गोल करने का प्रयास किया लेकिन मैच रेफरी यह नहीं देख पाए और वे बच गए। हालांकि पूरे गेम के दौरान मेसी सहित दूसरे प्लेयर्स को 8 बार येलो कार्ड दिखाया गया। मैच खत्म होने के बाद भी अर्जेंटीना के कप्तान और उनकी टीम के खिलाड़ी नीदरलैंड के खिलाड़ियों से लड़ते रहे। अंत में शिकायत के बाद फीफा ने टीम कैप्टन मेसी और उनकी पूरी टीम के खिलाफ सख्त एक्शन लेना शुरू कर दिया है। यदि सेमीफाइनल से पहले ऐसा होता है तो यह अर्जेंटीना के लिए बड़ा झटका साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *