सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए रिकॉर्ड बुकिंग 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

Uncategorized देश धर्म-कर्म-आस्था

तिरुवंतनपुरम । दक्षिण भारत के मशहूर सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए रिकॉर्ड बुकिंग हुई है और मंदिर में 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार 107260 भक्तों ने 12 दिबंसर के लिए दर्शन का समय बुक किया है। भारी भीड़ को ध्यान में रखकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। भक्तों को नियंत्रित और खंडित तरीके से पम्पा से सन्निधानम तक ले जाया जाएगा। इस उद्देश्य के लिए प्रत्येक बिंदु पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है। भक्तों की भीड़ के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए खंड रोटेशन एक एहतियाती उपाय है। भक्त इंतजार कर रहे हैं। सबरीमाला के विशेष अधिकारी हरिश्चंद्र नाइक ने कहा कि कतार में हल्का भोजन और पीने का पानी उपलब्ध कराया जाएगा।
यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के अलावा आरएएफ और एनडीआरएफ कर्मियों की सेवाओं का भी उपयोग किया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि दर्शन का समय एक घंटा बढ़ा दिया गया है। सबरीमाला दर्शन के लिए 13 दिसंबर को करीब 77216 और 14 दिसंबर को 64617 लोगों ने ऑनलाइन बुकिंग कराई थी। शनिवार को शाम 5 बजे तक करीब 60000 लोगों ने सबरीमाला दर्शन किए।
केरल देवस्वोम विभाग के मंत्री के राधाकृष्णन ने कहा कि इससे पहले 24 नवंबर को 2.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने केरल के पतनमथिट्टा जिले के सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में चल रहे तीर्थयात्रा सीजन के पहले छह दिनों में दर्शन किए।इस तीर्थयात्रा के पहले छह दिनों में 261874 तीर्थयात्री सबरीमाला के दर्शन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *