कर्नाटक सरकार समान नागरिक संहिता को लागू करने पर गंभीरता से विचार कर रही है – बसवराज बोम्मई

Uncategorized राजनीति

बेंगलुरू ।  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने  कहा है कि राज्य सरकार समान नागरिक संहिता को लागू करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। शिवमोग्गा जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह होना चाहिए। हमें लगता है कि इसे लागू करना महत्वपूर्ण है।
सीएम ने कहा हम अखिल भारतीय स्तर पर भाजपा के घोषणापत्रों में से प्रमुख समान नागरिक संहिता के बारे में बहुत गंभीरता से सोच रहे हैं। इस संबंध में विभिन्न राज्यों में समितियां गठित की जा रही हैं। यहां तक ​​कि हम इसे देख रहे हैं और इसके पहलुओं का अध्ययन कर रहे हैं।
मतदाता सूची पुनरीक्षण विवाद की जांच पर बोम्मई ने कहा कि जांच निष्पक्ष तरीके से की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले किसी भी अधिकारी या संगठन या एजेंसी को दंडित किया जाएगा।
संविधान दिवस के अवसर पर डॉ बीआर अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा मतदाता सूची जहां नाम गायब हुए हैं इस संबंध में कई लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और अधिकारियों से पूछताछ जारी है। भारत के चुनाव आयोग ने भी इसे संशोधित करने का फैसला किया है और सरकार इसका स्वागत करेगी।
कर्नाटक में मई 2023 में चुनाव होंगे। मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *