मेघालय के जयंतिया हिल्स में स्थिति तनावपूर्ण, असम ने बंद की ईंधन की सप्लाई

देश

जयंतिया हिल्स (मेघालय):असम-मेघालय सीमा पर गोलीबारी की घटना के बाद गुरुवार को मेघालय और असम में तनाव जारी रहा। मेघालय के पंजीकरण वाले वाहनों को ही राज्य में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। दोनों राज्यों की सीमा पर एक विवादित क्षेत्र में मंगलवार को हुई हिंसा में एक वन रक्षक सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद असम ट्रांसपोर्टरों ने मेघालय में ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी। वहीं अब मेघालय सरकार असम से आने वाले आवश्यक वस्तुओं और तेल के टैंकरों को ले जाने वाले ट्रकों के लिए पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था कर रही है।

जयंतिया हिल्स में स्थिति तनावपूर्ण बनी
असम-मेघालय सीमा पर गोलीबारी की घटना के बाद, असम पेट्रोलियम मजदूर यूनियन ने कहा कि उसने मेघालय को ईंधन का परिवहन बंद कर दिया है। संघ ने पीएसयू तेल विपणन कंपनियों को पत्र भेजकर उन्हें टैंकरों में ईंधन नहीं भरने के अपने फैसले से अवगत कराया। असम पेट्रोलियम मजदूर यूनियन ने कहा, ‘हमें सूचित किया गया है कि मेघालय में, विशेष रूप से री-भोई, खासी हिल्स और जयंतिया हिल्स जिलों में स्थिति असामान्य बनी हुई है। हमारे सदस्य उन क्षेत्रों में पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति करने से डरते हैं।’

शिलांग पूर्वी खासी हिल्स जिले में पड़ता है। इस बीच, जिला उपायुक्त ने एक बयान में राज्य में पेट्रोल और डीजल की कमी की अफवाहों के कारण विभिन्न पेट्रोलियम आउटलेट्स पर लंबी कतारों को देखते हुए स्पष्ट किया कि जिले में पेट्रोल या डीजल की कोई कमी नहीं है। बयान में कहा गया है कि तेल कंपनियों, वितरकों और राज्य के बाहर के टैंकर चालकों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं को दूर किया जा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पेट्रोलियम की आपूर्ति जिले के इलाके तक पहुंचे और जनता को परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *