सूर्यकुमार यादव के आगे 2016 के विराट कोहली भी पड़े फीके, किया ये बड़ा कारनामा

Uncategorized खेल

नई दिल्ली:भारतीय विस्टफोकट बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में 111 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तूफानी पारी के दम पर उन्हें एक बार फिर मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सूर्या का यह इस साल का 7वां मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड है। इस अवॉर्ड के मिलते ही SKY ने विराट कोहली को पछाड़ एक बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ये रिकॉर्ड है एक साल में T20I में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीतने का। बता दें, विराट कोहली ने 2016 में रिकॉर्ड 6 मैन ऑफ द मैच के खिताब जीते थे।
सूर्यकुमार यादव ने जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रजा ने इसी साल कुल 7 मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीतकर कोहली को पछाड़ा था। अब इस साल यह रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों के बीच होड़ रहेगी। बता दें, सूर्यकुमार यादव के T20I करियर का यह कुल 9वां मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड है।
बात विराट कोहली की करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2016 में 82 रनों की पारी के साथ कोहली ने उस साल का 6ठां मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन को पछाड़कर नया रिकॉर्ड स्थापित किया था। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने 2012 में 5 मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीते थे।
सिकंदर रजा- 7*
सूर्यकुमार यादव- 7*
विराट कोहली- 6
शेन वॉटसन- 5

बात भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव (111*) के शतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए मेजबान टीम 126 रनों पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन ने 61 रनों की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं भारत के लिए गेंदबाजी में दीपक हुड्डा चमके जिन्होंने कुल 4 विकेट झटके।

न्यूजीलैंड की हार की वजह कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉन्वे की धीमी पारी भी बनी। पहले ही ओवर में फिन एलन के आउट होने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने 8.1 ओवर तक मात्र 56 रन जोड़े। कॉन्वे 22 गेंदों पर 25 तो विलियमसन 52 गेंदों पर 62 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों की धीमी पारी की वजह से प्रेशर अन्य बल्लेबाजों पर आया और खिलाड़ी बड़े शॉट लगाने के प्रयास में आउट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *