उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन, सैफई में होगा अंतिम संस्कार

Uncategorized इटावा उत्तर प्रदेश

गुरुग्राम: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन  हो गया है. मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सुबह 8 बजकर 16 मिनट पर अंतिम सांस ली. मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. मेदांता के डॉक्टरों का पैनल मुलायम सिंह यादव का इलाज कर रहा था.

इससे पहले मुलायम सिंह के निधन की खबर मिलते ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे थे. मुलायम सिंह यादवे के बेटे अखिलेश यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे थे. इस दौरान रामगोपाल यादव, प्रतीक यादव और धर्मेंद्र यादव समेत परिवार के कई सदस्य अस्पताल में मौजूद रहे. मुलायम सिंह यादव के निधन की खबर सुनते ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता मेदांता हॉस्पिटल पहुंचने लगे हैं. अस्पताल के बाहर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लग गया था.

मुलायम सिंह का अंतम दर्शन करने पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह.

मुलायम सिंह यादव के निधन पर देश भर के नेता उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के बेटे अखिलेश यादव ने ट्विवटर पर लिखा है कि, ‘मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता जी नहीं रहे – अखिलेश यादव.’

Mulayam Singh Yadav passes away

मुलायम सिंह यादव को नमन करते हुए गृह मंत्री अमित शाह और अखिलेश यदव.

मुलायम सिंह यादव 82 वर्ष थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मुलायम सिंह यादव को चेस्ट इंफेक्शन, यूरिन इंफेक्शन और सांस लेने में तकलीफ के चलते गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Mulayam Singh Yadav passes away

फोटो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *