बिल्डर नीलू पंजवानी और साथियों के खिलाफ अवैध कब्जे और निर्माण की कई शिकायतें..

इंदौर मध्यप्रदेश

इंदौर : बिल्डर नीलू पंजवानी की पलसिया स्थित नवीन व्यावसायिक बिल्डिंग के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने के बाद पंजवानी और उसके साथियों के खिलाफ कई लोगों ने शिकायतें की हैं।

शिकायतकर्ता बुद्धि चंद चौधरी ने नीलू पंजवानी, शैलेंद्र जैन एवं संदीप दीवान के बारे में अलग-अलग शिकायतें की हैं। इनमें क्वींच यार्ड रेस्टारेंट में अवैध निर्माण करना, एमओएस में अवैध निर्माण कर जगह नहीं छोड़ना, पार्किंग, रोड पर करना, यातायात प्रभावित करना, प्रदूषण बढ़ाना, डराना धमकाना आदि शिकायतें मिली हैं। निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने शिकायतों के संबंध में जांच के आदेश दिए हैं। दरअसल, बुद्धि चंद चौधरी द्वारा नीलू पंजवानी, शैलेंद्र जैन और संदीप दीवान के विरुद्ध संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा करने एवं जान से मारने की धमकी देने की निगम कमिश्नर को शिकायत की गई थी।

हमारी पुलिस-प्रशासन में है सेटिंग।

शिकायतकर्ता बुद्धि चंद चौधरी ने बताया कि मेरे स्वामित्व की जमीन पर क्यूंच यार्ड नाम से बार एवं रेस्टोरेंट किराए पर नीलू पंजवानी, शैलेन्द्र जैन एवं संदीप दीवान को दिया गया था। पिछले 2.5 सालों से न ही किराया दिया और न ही खाली कर रहे हैं। किराया मांगने पर गाली – गलौज व जान से मारने की धमकी देते हैं। वो कहते हैं कि हमारी पुलिस और प्रशासन में सेटिंग है। हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

शिकायतकर्ता के अनुसार बार रेस्टोरेंट की पार्किंग भी अवैध कब्जेदारों के पास नहीं है। ग्राहकों की आने वाली गाड़ियां बीच सड़क पर हमारे गार्डन और कॉलोनी के गेट के सामने खड़ी कर दी जाती हैं। गाड़ी हटाने का कहने पर इनके बाउंसर द्वारा धमकी दी जाती है। हमारे द्वारा 1800 स्केयरफीट जमीन किराए पर दी गई जिसपर भूमाफियाओं ने 4 हजार स्केयर फीट पर अवैध निर्माण कर कब्जा कर लिया। पिपल्याहाना निवासी शिकायतकर्ता बुद्धिचंद पिता जगन्नाथ चौधरी ने गार्डन से जनरेटर एवं चिमनी तथा वाहन पार्किंग हटाने के संबंध में भी निगम कमिश्नर को शिकायत की।

चिमनी के धुए से वायु प्रदूषण और जनरेट से ध्वनि प्रदूषण।

शिकायतकर्ता ने बताया कि मेरे स्वामित्व एवं आधिपत्य का बरसाना गार्डन जो बिचौली मदार्ना रोड़ पर है। मेरे स्वामित्व के गार्डन बरसाना के पास क्वींच यार्ड बार एण्ड रेस्टोरेन्ट स्थित है। इस रेस्टोरेन्ट के मालिक द्वारा मेरे गार्डन की जगह पर उनका जनरेटर रखा हुआ है। जनरेटर को हटाने का कहने पर भी उसे हटाया नहीं जा रहा है। उल्टा रेस्टोरेन्ट की चिमनी भी मेरे गार्डन की तरफ निकाल रखी है, जिससे गार्डन में आने जाने वालें ग्राहकों को उक्त चिमनी के धुए से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

गार्डन में आने का रास्ता हो जाता है बंद ।

शिकायतकर्ता ने बताया कि क्वींच यार्ड बार एण्ड रेस्टोरेन्ट के मालिक और उसके कर्मचारियों द्वारा हमारे गार्डन के सामने खाली जगह पर ग्राहकों के वाहन पार्क करवाए जाते है जिससे हमारे गार्डन में आने-जाने का रास्ता बंद हो जाता है। आम नागरिकों को भी इस वाहन पार्किग से परेशानी का सामना करना पड़ता है। कमिश्नर प्रतिभा पाल ने शिकायत के आधार पर नीलू पंजवानी, शैलेंद्र जैन एवं संदीप दीवान के विरुद्ध प्राप्त अलग-अलग शिकायतों की जांच करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *