ऋषि सुनक पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर पहुंचे, हो गया हंगामा

Uncategorized अंतरराष्ट्रीय

लंदन । पूर्व ब्रिटिश वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री पद के दावेदार ऋषि सुनक ने जन्माष्टमी के मौके पर भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना की। ऋषि सुनक ने अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए लंदन के इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस मंदिर पहुंचे। मंदिर में पूजा करते हुए उन्होंने ट्विटर पर फोटो भी शेयर की। उनके मंदिर पहुंचते ही हंगामा भी शुरू हो गया है। फोटो शेयर करते हुए सुनक ने लिखा कि आज मैं अपनी पत्नी अक्षता के साथ जन्माष्टमी का पर्व मनाने के लिए भक्ति वेदांत मनोर मंदिर गया था। यह हिंदुओं का लोकप्रिय त्यौहार है। हम इस धूमधाम से मनाते हैं और दुनिया भर में हिंदू श्रद्धालु भगवान कृष्ण के जन्मदिवस के मौके पर इस त्यौहार को मनाते हैं।
चुनावी माहौल के बीच मंदिर पहुंचने से राजनीतिक जगत में एक अलग जंग छिड़ गई है।सुनक के कदम के बाद सोशल मीडिया दो गुटों में बंट गया है। एक तरफ उनके इस कदम को हिंदू त्यौहार मनाने के तौर पर देख रहा है। वहीं एक गुट सुनक के मंदिर जाने को राजनीति से जोड़ रहा है। ऋषि सुनक की प्रशंसा करते हुए भारत के पूर्व विदेश सचिव कंवल सिब्बल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुनक ब्रिटेन में रहकर भी अभी भी अपनी संस्कृति और धर्म से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनके मंदिर जाने के लिए उन्हें एक नेता के रूप में नहीं बल्कि एक इंसान के तौर पर इसका श्रेय देता हूं। साथ ही सिब्बल ने कहा कि यह विडंबना है कि भारत में नॉन सेक्युलर के तौर पर इस देखा जाएगा।
मनोज नाम के यूजर ने लिखा कि ऋषि सुनक हिंदू हैं। आज भगवान कृष्ण का जन्मदिन है और इस दिन सब लोग मंदिर जाते हैं और उनकी पूजा अर्चना करते हैं और सुनक ने भी ऐसा ही किया। मनोज ने तर्क देकर कहा कि ब्रिटेन में बहुसंख्यक आबादी गैर हिंदू की है और अगर उन्हें इसका राजनीतिक लाभ लेना होता, तब वह नहीं जाते क्योंकि इससे उन्हें वोट नहीं मिलेगा। अल्पसंख्यक हिंदुओं का वोट लेने से उन्हें क्या फायदा होगा. वे एक हिंदू हैं और सिर्फ भगवान के दर्शन करने पहुंचे हैं। वहीं एक और यूजर राधिका चंद्रन ने ट्वीट करके कहा कि यह जानकर हमें काफी खुशी हुई कि आप अब भी हिंदू मूल्यों में विश्वास और उनका पालन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *